trendingPhotosDetailhindi4051102

Narendra Modi Birthday : हैट्स से लेकर हिमाचली टोपी तक, PM मोदी हैं सरापा स्टाइलिश

Happy Birthday PM: पीएम मोदी जैसा देश वैसा वेष में विश्वास करते हैं. पिनस्ट्रिप सूट से पारंपरिक टोपियों तक में नजर आने वाले पीएम की ये तस्वीरें देखें.

डीएनए हिंदीः कभी मणिपुरी टोपी तो कभी पंजाब की पगड़ी पहने पीएम नरेंद्र मोदी नजर आ जाते हैं. देश के हर राज्य की पारंपरिक टोपियां वह पहन चुके हैं. आप भी देखिए और बताइए कि आपके पीएम आपको किस टोपी, साफे या पगड़ी में सबसे यूनिक और स्मार्ट लगे हैं.

1.हिमाचली टोपी

हिमाचली टोपी
1/7

नरेंद्र मोदी की ये पारंपरिक पहाड़ी टोपी हिमाचल प्रदेश के स्थानीय लोगों  की पहचान है. पीएम जब भी हिमाचल में होते हैं इस तरह की टोपी में नजर आते हैं.



2.मणिपुरी कोयट हेडड्रेस

मणिपुरी कोयट हेडड्रेस
2/7

मणिपुरी टोपी में पीएम मोदी का ये लुक बेहद खास लगा था और उनकी ये फोटो खूब वायरल भी हुई थी. पीएम ने राज्य में मैतेई समुदाय द्वारा पहना जाने वाला एक स्थानीय हेडड्रेस कोयट है.
 



3.नागालैंड टोपी

नागालैंड टोपी
3/7

पीएम नरेंद्र मोदी नागालैंड में हॉर्नबिल उत्सव के दौरान पारंपरिक नागा योद्धा टोपी पहने हुए भी नजर आ चुके हैं. हॉर्नबिल, एक पक्षी जिसे नागालैंड में स्थानीय लोग बहुत पसंद करते हैं. 



4.लद्दाकी टोपी

लद्दाकी टोपी
4/7

पीएम मोदी की ये पारंपरिक लद्दाखी पोशाक गोंचा के साथ एक पारंपरिक लद्दाखी टोपी पहने हुएये तस्वीर भी खूब पसंद की गई थी. लद्दाख में स्थानीय पुरुष और महिला दोनों ही हेडड्रेस और ड्रेस पहनते हैं.



5.पंजाबी पगड़ी

पंजाबी पगड़ी
5/7

मोदी भगवा पगड़ी पहने पंजाब में एक रैली में भी नजर आए थे. जिसे दस्तर के नाम से भी जाना जाता है. लंबे कपड़े का एक टुकड़ा सिर के चारों ओर कई बार बांधा जाता है. ये सिख समुदाय की पहचान और आन-बान-शान है.



6.असमिया टोपी

असमिया टोपी
6/7

पीएम जब आसाम दौरे पर थे तब उन्होंने यहां की बांस से बनी पारंपरिक जपी टोपी पहनी थी. जापी आमतौर पर असमिया किसानों और चरवाहों द्वारा पहना जाता है.
 



7.स्टॉकमैन हैट

स्टॉकमैन हैट
7/7

पीएम मोदी अधितर कुर्ते और सदरी में नजर आते हैं या किसी राज्य की स्थानीय पारंपरिक ड्रेस और टोपी पहने लेकिन इस तस्वीर में वह वेस्टर्न लुक में हैट पहने नजर आ रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी



LIVE COVERAGE