trendingPhotosDetailhindi4023717

Summer Vacation: दिल्ली की गर्मी से हैं बेहाल, आस-पास के ये Water Parks दे सकते हैं राहत

दिल्ली में गर्मी बेहद तपाने वाला होती है. राहत मिलती है तो केवल पानी से. जब तक बारिश नहीं हो रही है, मज़ा उठाएं दिल्ली में वॉटर पार्क्स का.

  •  
  • |
  •  
  • May 04, 2022, 01:29 PM IST

गर्मियों (Summers) में चिलचिलाती धूप में घूमने से पहले इंसान दस बार सोचता है. इसी मौसम में बच्चों की स्कूल की छुट्टियां (Summer Vacation) भी होती हैं . ऐसे में घूमने के लिए कहां जाया जाए इसको लेकर लोग असमंजस की स्थिति में आ जाते हैं. वाटर पार्क (Water Park) गर्मियों में घूमने का एक बढ़िया ऑप्शन है. इन जगहों पर पेरेंट्स और बच्चे एक साथ मौज-मस्ती कर सकते हैं. आइए जानते हैं, दिल्ली के पास बने कुछ शानदार वाटर पार्क के बारे में.  

 

1.Splash - द वाटर पार्क

Splash - द वाटर पार्क
1/5

Splash - द वाटर पार्क दिल्ली के आसपास बने सबसे शानदार वाटर पार्क में से एक है. यहां दोस्तों और पेरेंट्स के साथ घूमने जाया जा सकता है. इस वाटर पार्क में आप साइक्लोन फैमिली स्लाइड, मशरूम फॉल, हराकिरी और मल्टी-लेन स्लाइड्स जैसी राइडस लेकर खुश हो जाएगें. 



2.फन एन फूड विलेज

फन एन फूड विलेज
2/5

गुरुग्राम में बना फन एन फूड विलेज वाटर पार्क भी घूमने का एक अच्छा ऑप्शन है. इस पार्क में 400 फीट लंबा लेजी रिवर नाम का वॉटर चैनल है. यहां लगभग 40 से अधिक राइड्स है जिन पर आप आनंद ले सकते हैं. 



3.ऑयस्टर्स बीच वॉटर पार्क

ऑयस्टर्स बीच वॉटर पार्क
3/5

हुड्डा सिटी सेंटर के पास बना ऑयस्टर्स बीच पार्क भी बेहद मशहूर है. यह पार्क लगभग 10 एकड़ जमीन में फैला हुआ है. राइड्स के अलावा यहां मिलने वाला खाना भी काफी लज़ीज होता है. 



4.दिल्ली राइड्स वॉटर पार्क

दिल्ली राइड्स वॉटर पार्क
4/5

कालिंदी कुज में बना हुआ दिल्ली राइड्स वॉटर पार्क 5 एकड़ जमीन पर फैला हुआ है. यहां की खासियत राइड्स में मिलने वाली पानी की बौछारें हैं. पेड़ पौधों के दरमियान बने होने से यहां की आबोहवा काफी अच्छी है. यहां के राइड्स भी काफी फेमस हैं. 



5.जस्ट चिल वॉटर पार्क

जस्ट चिल वॉटर पार्क
5/5

जस्ट चिल वॉटर पार्क अपनी रोमांच भरी राइड्स के लिए बहुत फेमस है. परिवार और दोस्तों के साथ घूमने के लिए भी यह वाटर पार्क बढ़िया ऑप्शन है. 



LIVE COVERAGE