Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Apple Tea Benefits: सेब की चाय से कम होता है वजन, Diabetes होती है कंट्रोल

Apple Tea Benefits: सेब की चाय के फायदे तो बहुत हैं लेकिन दो बहुत अहम फायदे हैं,इससे शुगर कंट्रोल होती है और आपका वजन भी. आईए जानते हैं इसे बनाने की विधि

Apple Tea Benefits: सेब की चाय से कम होता है वजन, Diabetes होती है कंट्रोल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: डॉक्टर्स हमेशा कहते हैं कि एक सेब (Apple benefits) आपको कई बीमारियों से दूर रखता है. रोजाना खाली पेट एक सेब खानी से आप हमेशा हेल्दी रहेंगे. सेब को हमने फल, सलाद और जूस की तरह से इस्तेमाल किया है लेकिन क्या आपने कभी इसकी चाय (Apple Tea benefits) पी है.

जी हां अगर आप सेब की चाय पीएंगे तो आपकी सेहत पर इसका बहुत अच्छा असर होगा. जैसे आपकी कई बीमारियां दूर हो जाएंगी. सबसे बड़ी बीमारी डायबिटीज और वजन बढ़ने (Weight Loss and Diabetes) की है. 

सेब की चाय के फायदे (Apple Tea Benefits in Hindi) 

One apple daily keeps you healthy, सेब की चाय से आपका पाचन तंत्र ठीक रहता है. आपके पेट की सभी बीमारियां खत्म हो जाती है. 

पाचन क्रिया सही होती है (Digestion System) 

रोजोना इस चाय को पीने से आपके हजम करने की शक्ति बढ़ जाती है .इसमें मौजूद फाइबर आपके पेट की समस्याओं को कम करता है. कब्ज, एसिडिटी जैसी दिक्कतें भी कम होती हैं 

यह भी पढ़ें- कब्ज की शिकायत में क्या खाएं और क्या न खाएं, देखें ये डाइट चार्ट

वजन तेजी से घटता है (Weight Loss)

सेब की चाय पीने से वजन तेजी से घटता है. आपने वजन घटाने के लिए ग्रीन टी, लेमन टी कई तरह की हर्बल टी पी है लेकिन एप्पल टी से जो फायदे आपको मिलेंगे वो आपके वजन घटाने में मदद करते हैं. बहुत जल्दी इसका असर दिखने लगता है


डायबिटीज कंट्रोल (Diabetes Control) 

सेब की चाय में नेचुरल शुगर होती है इसलिए इसको पीने से शुगर कंट्रोल में रहती है. इसलिए इसके रोजाना इस्तेमाल से असर जल्दी दिखने लगता है. 

यह भी पढ़ें- प्रेग्नेंसी के स्ट्रेच मार्क्स को दूर करने के आसान से उपाय

हड्डियां मजबूत होती हैं (Bone Strong)

यह चाय पीने से आपकी हड्डियां मजबूत होती हैं, क्योंकि सेब में कई विटामिन्स पाए जाते हैं. जो शरीर में पेय के रूप में जाकर मिल जाते हैं और आपकी इम्यूनिटी स्ट्रॉन्ग होती है, यह शरीर के अंदर से सभी टॉक्सिन यूरिन के रास्ते से बाहर निकाल देते हैं.

आपकी स्किन के लिए फायदेमंद (Benefits for Skin)


आपके चेहरे के लिए सेब की चाय बहुत फायदेमंद होती है क्योंकि आपका पेट साफ हो जाता है और गंदगी बाहर निकल जाता ही इसलिए चेहरे के दाग धब्बे और मुंहासे बिल्कुल खत्म हो जाते हैं 


कैसे बनाएं चाय (How to Prepare Apple Tea)

पहले सेब के टुकड़े करके उन्हें उबाल लें और फिर छान लें, फिर टी बैग लें और कुछ देर पानी को खौला लीजिए, फिर इसमें दालचीनी का पाउडर डालें और नींबू का रस मिला लें और छानकर पी लें. ऐसा रोज करने से आपको जल्द ही अपने शरीर में बदलाव नजर आने लगेगा.


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement