Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Belly Fat और blood Cholesterol को मक्खन की तरह पिघला देती है इस फ्रूट से बनी चाय, जान लें इसकी रेसेपी

Apple Tea के सेवन से पेट की चर्बी तो कम होती ही है साथ ही इसे पीने से डायबिटीज समेत कई अन्य बीमारियों से भी छुटकारा मिलता है. यहां जानें रेसेपी

Belly Fat और blood Cholesterol को मक्खन की तरह पिघला देती है इस फ्रूट से बनी चाय, जान लें इसकी रेसेपी

पेट की चर्बी को करना है कम तो ऐसे बना कर पिएं एप्पल टी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बढ़ता वजन एक ऐसी समस्या है, जिससे निजात पाने के लिए और अपने वजन को कम करने के लिए लोग कई तरह के नुस्खे (Weight Loss Tips) आजमाते हैं. इसके बावजूद लोगों की यह समस्या कम नहीं होती. बढ़ते वजन के कारण लोगों को कई तरह की बीमारियां घेर लेती हैं (Home Remedy For Weight Loss). ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे फल के बारे में बताने वाले हैं, जिससे तैयार चाय पीने से आपके पेट की चर्बी कम हो सकती है. ये तरीका वाकई में काम करता है. ऐसे में आपको ज्यादा मेहनत (workout) और स्ट्रिक्ट डाइट नहीं फॉलो करना पड़ेगा. ज्यादातर लोग वेट लूज करने के लिए ग्रीन टी, लेमन टी और तमाम तरह की हर्बल ड्रिंक पीते हैं (Weight Loss Herbal Tea).

लेकिन, इस फल की मदद से तैयार चाय पीने से पेट (Belly Fat) की चर्बी तेजी से कम होती है. वो एक फल है सेब, जी हां,  वजन कम करने के लिए एप्पल टी काफी कारगर साबित हो सकता है. तो आइए जानते हैं इसके बारे में. 

एप्पल टी वजन घटाने में करता है मदद (Apple Tea For Weight Loss)

अक्सर बड़े- बुजुर्ग हमें सलाह देते हैं कि रोजाना एक सेब खाने से व्यक्ति को डॉक्टर के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ती है (An Apple a Day Keeps The Doctor Away). क्योंकि, सेब सेहत के लिए बेहद फायदेमंद साबित होता है. इसके अलावा एप्पल टी पीने से भी वजन कम किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- रोज सुबह खा लें दही के साथ ये खास चीज, तेजी से पिघलने लगेगी शरीर से वसा

ये है एप्पल टी बनाने की विधि (Apple Tea Recipe)

एप्पल टी बनाने के लिए सबसे पहले 2 कप पानी लें और इसे एक बर्तन में रखकर हल्की आंच में गरम कर लें और फिर इसमें टी बैग और नींबू का रस मिलाकर पानी फिर से उबालें और बर्तन में सेब के कुछ टुकड़े डाल दें. इसके बाद इसमें दालचीनी का पाउडर डालकर बर्तन को गैस से उतार लें और इसे छन्नी से छानकर पी लें. नियमित तौर से एप्पल टी के सेवन से कुछ ही दिनों में वजन कम होने लगेगा.

एप्पल टी पीने के अन्य फायदे (Apple Tea Benefits)

डाइजेशन: एप्पल टी पीने से डाइजेशन दुरुस्त रहता है और इससे कब्ज, एसिडिटी और गैस जैसी परेशानियां दूर होती हैं.  

लूज मोशन: लूज मोशन की समस्या होने पर एप्पल टी  रामबाण औषधि के रूप में काम करता है. इससे पेट की समस्याएं भी दूर हो जाती हैं.

यह भी पढ़ें- Magical Drink For Weight Loss: वजन कम और एसिडिटी दूर करने में मदद करता है ये मैजिक ड्रिंक, ये है बनाने की विधि

डिटॉक्स ड्रिंक: एप्पल टी को डिटॉक्स ड्रिंक के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है, इसके सेवन से शरीर के तमाम विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं. 

डायबिटीज: डायबिटीज के मरीजों के लिए भी एप्पल टी बेहद फायदेमंद साबित होती है. क्योंकि इसमें नेचुरल शुगर पाया जाता है जो ब्लड शुगर लेवल को बढ़ने से रोकता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement