Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Oil For Summer: गर्मियों में बालों में लगाएं ये 3 ऑयल, नहीं होगा तनाव और कोसों दूर रहेगी डैंड्रफ व स्कैल्प इंफेक्शन की समस्या

Best Hair Oil For Summer: गर्मियों में सिरदर्द या तनाव की समस्या हो तो ये 3 तेल जरूर लगाएं. इससे डैंड्रफ व स्कैल्प इंफेक्शन की समस्या भी दूर रहेगी...

Hair Oil For Summer: गर्मियों में बालों में लगाएं ये 3 ऑयल, नहीं होगा तनाव और कोसों दूर रहेगी डैंड्रफ व स��्कैल्प इंफेक्शन की समस्या

गर्मियों में बालों में लगाएं ये 3 ऑयल, कोसों दूर रहेगी तनाव-डैंड्रफ की समस्या   

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः गर्मियों के मौसम में अक्सर थकावट के साथ-साथ तनाव भी महसूस होता है. साथ ही पसीने से बाल जल्दी-जल्दी ऑयली हो जाते हैं. जिसकी वजह से लोग काफी परेशान रहते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे तेल के बारे में बताने वाले हैं, जिसे लगाने से ठंडा महसूस करेंगे. गर्मी के मौसम में बालों के लिए ठंडे तेल का इस्तेमाल करना चाहिए. दरअसल इन तेलों के बारे में खास यह भी है कि ये न सिर्फ बालों के लिए फायदेमंद है बल्कि ये सिर दर्द कम करते हैं और नसों को आराम काफी आराम पहुंचाते हैं. तो आइए जानते हैं इन तेलों के बारे में..

गर्मियों में जरूर लगाएं ये तेल (Cool Hair Oil For Summer In Hindi)

पिपरमेंट ऑयल (Peppermint Oil)

गर्मियों में पिपरमेंट ऑयल लगाना बालों के लिए तो फायदेमंद है ही, साथ ही ये ब्लड सर्कुलेशन को भी तेज करता है. इतना ही नहीं ये एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल है जो स्कैल्प को साफ करके बालों को बढ़ने में मदद करता है.

यह भी पढ़ें- शादी में हैंडसम दुल्हा बनने के लिए आज से ही फॉलो करें ये ग्रुमिंग टिप्स

कूपर-लौंग का तेल (Camphor And Clove Oil)

कूपर और लौंग का तेल बालों के साथ नसों को भी शांत करने में मदद करता है. ये तेल सिर दर्द को कम करता है और न्यूरॉन्स को शांत करता है जिससे आप बेहतर महसूस करते हैं. इतना ही नहीं इस तेल को खुद से भी तैयार कर सकते हैं. इसके लिए किसी भी तेल में लौंग और कपूर पकाएं और फिर इसे अपने बालों में लगाकर मसाज करें. 

यह भी पढ़ें- शादी से पहले स्किन को चमकदार बनाने के लिए दुल्हन के लिए खास टिप्स 

नीलगिरी का तेल (Nilgiri Oil)

नीलगिरी का तेल, सिरदर्द और तनाव को कम करने में मददगार साबित होता है. ये तेल नसों को शांत करता है और आपको बेहतर महसूस करवाता है. इसलिए गर्मियों में नीलगिरी का तेल बालों पर जरूर लगाना चाहिए. ये खास तेल स्कैल्प को साफ करने और डैंड्रफ व स्कैल्प इंफेक्शन को कम करने में मददगार है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement