Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Food: विंटर स्पेशल फूड के लिए दिल्ली के ये 8 जगहें हैं बेस्ट, इस टेस्टी चाट का केवल सर्दियों में चख सकते हैं स्वाद 

Delhi Street Food: सर्दी के मौसम में दिल्ली के इन खास जगहों पर लाजवाब स्ट्रीट फूड ट्राई कर सकते हैं, यहां जानिए सही पता. 

Delhi Food: विंटर स्पेशल फूड के लिए दिल्ली के ये 8 जगहें हैं बेस्ट, इस टेस्टी चाट का केवल सर्दियों में चख सकते हैं स्वाद 

विंटर स्पेशल फूड के लिए दिल्ली के ये 8 जगहें हैं बेस्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सर्दियों के मौसम में खाने पीने का मजा ही कुछ और है (Winter Session). इस  मौसम में कुछ लोग घर पर तो कुछ लोग बाहर तरह-तरह के फूड एन्जॉय (Winter Special Food) करते हैं. जो लोग खाने पीने के शौकीन (Foodies) हैं उनके लिए दिल्ली किसी जन्नत से कम नहीं. दिल्ली उन लोगों के लिए पैराडाइज़ है जो खाने पीने और शॉपिंग के शौकीन हैं. फिलहाल दिल्ली (Delhi Cold) में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, ऐसे में आज हम आपको दिल्ली के कुछ ऐसे फ़ेमस स्ट्रीट (Delhi Famous Street Food) फूड के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसका लुत्फ सर्दी का मौसम शुरू होते ही दिल्लीवासी उठाने लगते हैं. तो आइए जानते हैं दिल्ली के इन लाजवाब फूड्स के बारे में. 

मूंग दाल हलवा (Moong Dal Halwa)

अगर इस मौसम में आपका मन मूंग दाल का हलवा खाने का हो रहा है तो आप कल्लन स्वीट्स पर जा सकते हैं. 1939 से चल रही इस दुकान में आपको बेहद स्वादिष्ट हलवा खाने के मिलेगा. 

पता - शॉप नंबर 4-5 जामा मस्जिद गेट नंबर 1, मटिया महल

यह भी पढ़ें- दिल्ली-एनसीआर के इन मार्केट में करें शादी की शॉपिंग, कम दामों में मिलेगा डिजाइनर कलेक्शन

गाजर का हलवा (Gajar Ka Halwa)

मूंग दाल के बजाय अगर आपको गाजर का हलवा खाना है तो इसके लिए आप ज्ञानी की दी हट्टी का रुख कर सकते हैं.  
यहां आपको लाजवाब गाजर का हलवा टेस्ट करने को मिलेगा.

पता - M65F+67Q, बाग दीवार, कटरा घेल फतेहपुरी (चांदनी चौक)

कुल्हड़ वाली चाय (Kulhad Chai)

सर्दी के मौसम में चाय पीने का मन तो हर किसी का करता है. अगर आपको स्पेशल कुल्हड़ वाली चाय पीनी है तो इसके लिए आपको कनॉट प्लेस जरूर जाना चाहिए. यहां पर नेताजी चाय वाला की कुल्हड़ वाली चाय आपका दिल जीत लेगी.

पता - हनुमान मंदिर कनॉट प्लेस

दूध और जलेबी (Dudh & Jalebi)

टेस्टी दूध और गरमा-गरम जलेबी खानी है तो पुरानी दिल्ली चले जाएं. इस जगह का नाम है जलेबी वाला. इस फेमस  शॉप में 1884 से देसी घी में बनी जलेबियां लोगों को खिलाई जाती हैं.

पता - दरीबा कॉर्नर, चांदनी चौक

यह भी पढ़ें- ये हैं दिल्ली-नोएडा की सबसे सस्ती जींस की मार्केट, 300 रु में मिल जाएंगे ब्रांडेड जैसे कॉम्बो ट्राउजर

दौलत की चाट (Daulat Ki Chaat)

दिल्ली के इस फेमस चाट को खाकर आपका मन तृप्त हो जाएगा. पुरानी दिल्ली में मिलने वाली इस स्पेशल चाट को दूध से बनाया जाता है. जो केवल सर्दियों में ही मिलता है.

पता - किनारी बाज़ार पराठे वाली गली, कटरा शाह-एन शाह (चांदनी चौक)

समोसे (Samosas)

अगर आपको समोसे खाने हैं तो अमन नमकीन भंडार पर चले जाइए. यहां की खास बात यह है कि यहां पर अलग-अलग प्रकार के समोसे मिलते हैं, जो पूरे दिल्ली में आपको कहीं नहीं मिलेंगे. इसके अलावा यहां आपको पिज़्ज़ा समोसा, चाऊमीन समोसा, पास्ता समोसा जैसे कई अलग वैरायटी के समोसे टेस्ट करने को मिलेंगे. 

पता - एफ-4/10, मंदिर मार्ग, ब्लॉक एफ (कृष्णा नगर)

पकोड़े (Pakoras)

सर्दियों में चाय पकौड़े खाने को मिल जाएं तो दिन बन जाता है. दिल्ली के खानदानी पकोड़े वाले के पकौड़े वर्ल्ड फ़ेमस हैं. ये शॉप 1962 से चल रही है जहां पर आपको स्वादिष्ट पकौड़े खाने को मिल जाएंगे.

पता - राजमाता विजयाराजे सिंधिया मार्ग, 11, रिंग रोड, (सरोजनी नगर)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement