Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uric Acid Control: इस फल के पत्ते को चबाकर खाते ही ब्लड से बाहर निकल जाएगा यूरिक एसिड, जोड़ों का दर्द होगा छूमंतर

Uric Acid Control Tips: यूरिक एसिड को कई नुस्खों और घरेलू उपायों से कंट्रोल किया जा सकता है. अमरूद के पत्तों से भी इसे कम किया जा सकता है.

Uric Acid Control: इस फल के पत्ते को चबाकर खाते ही ब्लड से बाहर निकल जाएगा यूरिक एसिड, जोड़ों का दर्द होगा छूमंतर

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: शरीर में यूरिक एसिड (Uric Acid) की मात्रा बढ़ जाने की वजह से लोगों को जोड़ों दर्द और किडनी की समस्या का सामना करना पड़ता है. यूरिक एसिड से गाउट (Uric Acid And Gout) की समस्या होती है जिस कारण लोगों को बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ता है. यूरिक एसिड (Uric Acid) का कोई इलाज नहीं है लेकिन कई नुस्खों और उपायों (Reduce Uric Acid Remedies) से इसे कंट्रोल किया जा सकता है. तो चलिए आज हम आपको यूरिक एसिड की समस्या को दूर करने और गाउट से राहत पाने के उपाय (Reduce Uric Acid Remedies) के बारे में बताते हैं. यूरिक एसिड को कंट्रोल करने के लिए आप अमरूद के पत्तों (Guava Leaf In Uric Acid) का इस्तेमाल कर सकते हैं.

यूरिक एसिड कंट्रोल करने में अमरूद के पत्तों का इस्तेमाल (Guava Leaf Uses In Reduce Uric Acid)
अमरूद के पत्तों में एंटीइंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं. इसके यह गुण यूरिक एसिड को कंट्रोल करने में मदद करते हैं. यह शरीर में उच्च यूरिक एसिड स्तर में भी कमी लाता है. ऐसे में शरीर में यूरिक एसिड जमा नहीं होता है. अमरूद के पत्ते के एंटीऑक्सीडेंट भी शरीर में प्यूरिन मेटाबोलिज्म को तेज कर यूरिक एसिड को कंट्रोल में रखते हैं. अमरूद के पत्तों के सेवन से गाउट कंट्रोल होता है और जोड़ों के दर्द में भी राहत मिलती है.

ये भी पढ़ें- Benefits of Buttermilk: हड्डियों को मजबूत और कई बीमारियों को खत्म करने से लेकर शरीर को हेल्दी रखती है ये ड्रिंक

अमरूद के पत्तों का सेवन (Consume Guava Leaf)
यूरिक एसिड और गाउट को कंट्रोल करने में अमरूद के पत्तों का सेवन करना लाभकारी होता है. अमरूद के पत्तों के गुण गाउट और जोड़ों के दर्द को कम करते हैं. आप यूरिक एसिड में अमरूद के पत्तों का दो तरह से सेवन कर सकते हैं. इसके लिए आप पत्तों को उबालकर पी सकते है. साथ ही आप इन पत्तों का काढ़ा बनाकर भी इसका सेवन कर सकते हैं. आपको इन पत्तों का सेवन करने से गाउट और यूरिक एसिड कंट्रोल करने में मदद मिलेगी.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement