Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Omicron New Variant Symptoms: कोरोना के नए सब-वेरिएंट Arcturus के कई नए लक्षण आए सामने,  पिछले सभी वेरिएंट में नहीं दिखा था ऐसा संकेत

Corona New Variant Symptoms: ओमिक्रोन के नए सब-वेरिएंट को Arcturus कहा जा रहा है और इस वायरस के कई लक्षण पिछले पहले के सभी वेरिएंट से अलग हैं.

Latest News
Omicron New Variant Symptoms: कोरोना के नए सब-वेरिएंट Arcturus के कई नए लक्षण आए सामने,  पिछले सभी वेरिएंट में नहीं दिखा था ऐसा संक��ेत

COVID variant JN.1

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः  ​कोरोना के नए वेरिएंट के सब-वेरिएंट Arcturus का कहर रोज बढ़ता जा रहा है और नए केस में 5 नए लक्षण दिख रहे हैं जो कि अब तक के किसी भी वेरिएंट में नहीं दिखे थे. Arcturus ओमिक्रोन का नया सब-वेरिएंट एक्सबीबी.1.16 ही है.

23 अप्रैल को देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमित 2 लोगों की मौत हो गई. वहीं पिछले 24 घंटे में 948 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 25.69 फीसदी रिकॉर्ड की गई. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी साझा की थी.

ओमिक्रोन के लक्षण

  1. शरीर के किसी भी हिस्से में स्टिफनेस या तेज दर्द
  2. पेट में मरोड़
  3. गैस की समस्या
  4. दस्त​
  5. निमोनिया
  6. खांसी के साथ गले में लंबे समय तक परेशानी का बने रहना
  7. आंखों में लाली, ड्राईनेस या इंफेक्शन

नए लक्षणों में साइनस में इंफेक्शन मिल रहा है और साइनस के टिश्यू में इंफ्लामेशन आ रही है इससे बंद नाक, नाक बहना, बुखार, फेशियल पेन जैसे लक्षण दिख रहे हैं.

ऐसे रखें ध्यान
इस वेरिएंट को फैलने से रोकने के लिए 3 बातों का ध्यान रखना जरूरी है. आप बाहर जाने पर मास्क का उपयोग करें और सैनिटाइजर से हाथों की सफाई करें. वहीं, भीड़भाड़ में सोशल डिस्टेंसिंग अपनाएं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement