Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Curd For Weight Loss: दही के साथ मिलाकर खाएं ये हेल्दी चीजें, पिघल जाएगी लटकते पेट की चर्बी और वजन होगा कम

Curd Benefits For Weight Loss: अगर आप तेजी से अपना वजन कम करना चाहते हैं तो रोजाना दही के साथ इन चीजों को मिलाकर खाएं. इससे आपके पेट की चर्बी मोम को तरह पिघलने लगेगी..

Curd For Weight Loss: दही के साथ मिलाकर खाएं ये हेल्दी चीजें, पिघल जाएगी लटकते पेट की चर्बी और वजन होगा कम

दही के साथ मिलाकर खाएं ये हेल्दी चीजें, पिघल जाएगी लटकते पेट की चर्बी 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः वजन कम (Weight loss) करने के लिए आजकल लोग तरह-तरह के जतन करते हैं, इसके लिए कोई हैवी वर्कआउट करता है तो कोई सर्जरी तक के लिए तैयार हो जाता है. लेकिन, क्या आप जानते हैं खाने-पीने की कुछ चीजों की मदद से आप आसानी से अपना वजन कम कर सकते हैं. इसमें से एक दही भी है. (Curd For Weight Loss). दरअसल दही में प्रोबायोटिक और एंटीऑक्सीडेंट्स भरपूर मात्रा में होते हैं, जो वजन कम करने के साथ-साथ हेल्थ से जुड़े दूसरे फायदे भी पहुंचाते हैं. (Health Benefits Of Curd) इसके अलावा दही के साथ अगर आप कुछ चीजों को मिलाकर इसका सेवन करेंगे तो आपको इसका डबल फायदा मिलेगा और तेजी से पेट की चर्बी पिघल जाएगी. आइए जानते हैं इसके बारे में...

दही के साथ ड्राईफ्रूट्स 

दही के साथ ड्राई फ्रूट्स जैसे अंजीर, बादाम और पिस्ता के  मिलाकर खाने से वेट लॉस में मदद मिलती है. बता दें कि इससे शरीर में जमें एक्स्ट्रा फैट को निकालने में मदद मिलती है और पेट की चर्बी कुछ ही दिनों में गायब हो जाती है. ऐसे में अगर आप मोटापे से परेशान हैं और लाख कोशिश के बाद भी वजन कम नहीं हो रहा है तो दही में इन  हेल्दी नट्स को मिलाकर खाना शुरू कर दें.

यह भी पढ़ें- इन 4 सब्जियों को भूलकर भी ना खाएं कच्चा, शरीर में फैल जाएगा जहर

दही के साथ चावल

दही और चावल के साथ आप थोड़े करी पत्ते और राई भी मिलाकर खा सकते हैं, इससे शरीर में गुड बैक्टीरिया बढ़ते हैं और पाचन में सुधार होता है. इतना ही नहीं यह वेट लॉस के लिए भी हेल्पफुल होता है. इससे आप अपना वजन आसानी से कम कर सकते हैं.

दही के साथ थोड़ा काली मिर्च

दही के साथ काली मिर्च मिलाकर आप इसे मट्ठा के तौर पर ले सकते हैं. बता दें कि काली मिर्च में पेपरीन नाम का तत्व होता है जो मेटाबॉलिज्म बढ़ाता है और वजन कम करने में मदद करता है. ऐसे में अगर आप बढ़ते पेट से परेशान हैं तो रोजाना इसका सेवन करें इससे आपका पेट जल्द ही अंदर हो जाएगा.

यह भी पढ़ें- हरे साग, मेथी, पालक, बथुआ के फायदे, बनाने की रेसिपी 

दही के साथ फ्रूट्स मिलाकर बनाएं स्मूदी

बता दें कि दही को फ्रूट्स के साथ भी खाया जा सकता है. इसके लिए आप एप्पल, केला और अंगूर जैसे फ्रूट्स को दही के साथ मिला कर स्मूदी बना सकते हैं, रोजाना इसके सेवन से शरीर में जमा फैट पिघल जाएगा और आपका वजन तेजी से कम होने लगेगा और आपका पेट महीने भर में अंदर हो जाएगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement