Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Care Tips: एलोवेरा और प्याज के रस से दूर होंगी बालों की ये 2 समस्याएं, जानें इस्तेमाल का तरीका

Hair Care Tips: लोगों को कम उम्र में ही बालों से संबंधित कई समस्याएं होने लगती है. इनसे छुटकारा पाने के लिए प्याज के रस और एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Latest News
Hair Care Tips: एलोवेरा और प्याज के रस से दूर होंगी बालों की ये 2 समस्याएं, जानें इस्तेमाल का तरीका

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आजकल लोगों को बालों से संबंधित कई समस्याओं (Hair Problems) का सामना करना पड़ता है. कई बार उम्र से पहले ही बाल सफेद होना, झड़ना और कमजोर होने लगते हैं. ऐसे में बालों को सुरक्षित और मजबूत (Hair Care Tips) बनाएं रखने के लिए आप कई सारे घरेलू उपाय अपना सकते हैं. यह बालों को कई फायदे (Hair Care Tips For Hair Growth) पहुंचाते हैं. आज आपको बालों के लिए एलोवेरा और प्यास के रस के लाभ (Onion And Aloe Vera For Hair Growth) और इस्तेमाल के बारे में बताने वाले हैं. एलोवेरा और प्याज के रस (Onion And Aloe Vera For Hair) से बालों को मजबूत करने और हेयर को डैमेज होने से रोकने में मदद मिलती है.

बालों के लिए प्याज का रस और एलोवेरा जेल (Onion And Aloe Vera For Hair)
प्याज का रस और एलोवेरा जेल बालों में लगाने के लिए इसका जेल तैयार करना चाहिए. इसे तैयार करने के लिए 1 प्याज को कद्दूकस करके उसका रस निकाल लें और इसमें 1 चम्मच एलोवेरा जेल मिला लें. इसे बालों पर अप्लाई करें. बालों के स्कैल्प में इसे अच्छी तरह से लगाएं और करीब 20 मिनट के लिए बालों को ढक लें. 20 मिनट से आधे घंटे बाद बालों को शैंपू से साफ कर लें. बालों को मजबूत करने के लिए यह बहुत ही अच्छा तरीका है.

डेंगू में प्लेटलेट्स कम होने से ज्यादा खतरनाक है खून में इस एक चीज का बढ़ना, शरीर में कम न होने दें पानी

प्याज का रस और एलोवेरा जेल के फायदे (Onion And Aloe Vera Benefits)
बालों को डैमेज से बचाने के लिए

प्याज का रस और एलोवेरा जेल बालों में सल्फर और किरेटिन के प्रोडक्शन को बढ़ाता है जो बालों को मजबूती देते हैं. यह बालों को डैमेज होने से बचाते हैं. ऐसा करने से बालों का झड़ना कम होता है और बालों की ग्रोथ भी तेजी से बढ़ती है. प्याज का रस और एलोवेरा जेल बालों में लगाने से बाल हेल्दी होते हैं.

हेल्दी स्कैल्प के लिए
प्याज के रस में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स गुण बालों की जड़ों को मजबूत करते हैं. यह बालों की स्कैल्प की सूजन को भी कम करता है और बालों को ग्रोथ में मदद करता है. बालों की रंगत बनाएं रखने और डैंड्रफ की समस्या को भी दूर करता है. बालों में प्याज का रस और एलोवेरा लगाने से और भी कई लाभ मिलते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement