Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Fall Remedies: घी का ये आयुर्वेदिक उपाय झड़ते बालों की करेगा छुट्टी, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

Hair Fall Remedies: बालों के झड़ने की समस्या से परेशान है तो आप इस आयुर्वेदिक उपाय को अपनाकर इससे छुटकारा पा सकते हैं.

Latest News
Hair Fall Remedies: घी का ये आयुर्वेदिक उपाय झड़ते बालों की करेगा छुट्टी, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

Hair Fall Remedies

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः बालों के झड़ने की समस्या बहुत ही आम बात हो गई है. बालों के झड़ने की समस्या (Hair Fall Problem) जरूर पोषक तत्वों की कमी के वजह से होती है. लोगों के बदलते लाइफस्टाइल और खान-पान के चक्कर में बालों को सही से पोषक तत्व नहीं मिल पाते हैं. ऐसे में लोग इस समस्या को दूर करने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. आज हम आपको बालों को झड़ने से रोकने के लिए किए जाने वाले घी के आयुर्वेदिक उपाय (Ayurvedic Treatment for Hair Fall) के बारे में बताने वाले हैं.

हेयर फॉल के लिए घी का आयुर्वेदिक उपाय (Ayurvedic Treatment for Hair Loss)
देसी घी से बालों को झड़ने से रोकने के लिए घी में आंवला और मिश्रा मिलाकर खाना चाहिए. बालों के झड़ने को रोकने के लिए ये बहुत ही कारगर आयुर्वेदिक नुस्खा है. आइये आपको घी के साथ मिश्री और आंवला खाने के तरीके और इसके फायदे के बारे में बताते हैं.

बॉडी डिटॉक्स कर बढ़ती उम्र पर ब्रेक लगाएंगे ये 5 जूस, इन बीमारियों से मिलेगा छुटकारा 

घी के साथ ऐसे करें मिश्री और आंवला का सेवन (Amla Mishri And Ghee Benefits)
बालों का झड़ना रोकने के लिए एक आधा चम्मच घी, आधा चम्मच आंवला का पाउडर और आधा चम्मच मिश्रि लें. इन तीनों को अच्छे से मिक्स कर लें. घी के इस आयुर्वेदिक नुस्खे को खाली पेट करना है. दिन में दो बार घी, मिश्री और आंवला पाउडर के मिश्रण को खाएं. आपको मिश्री को खूब चबाचबा कर खाना है. इसे खाने से आपको झड़ते बालों की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

घी में आंवला-मिश्री मिलाकर खाने के लाभ
घी आंवला और मिश्री इन तीनों को मिलाकर बनाई गई जड़ी-बूटी बालों के साथ ही सेहत के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होती है. यह वातदोष को संतुलित करती है. यह ठंडी और मीठी होती है जिसे रोजाना खाने से वात, पित्त और कफ जैसी समस्याओं में आराम मिलता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement