Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair Natural Colour Tips: सफेद बाल पर मेहंदी का ऑरेंज नहीं, आएगा Blackish Brown Colour, बस हिना पेस्ट में मिला लें ये एक चीज

सफेद बालों पर अगर आपके हिना का रंग ऑरेंज आता है तो आपके लिए एक ऐसा नुस्खा लाएं हैं जिससे आपके बाल परमानेंट ब्लैकिश-ब्राउन से नजर आने लगेंगे.

Latest News
White Hair Natural Colour Tips: सफेद बाल पर मेहंदी का ऑरेंज नहीं, आएगा Blackish Brown Colour, बस हिना पेस्ट में मिला लें ये एक चीज

White Hair Remedy 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सफेद बालों को अगर आप नेचुरली ब्लैकिश-ब्राउन रंग देना चाहते हैं लेकिन हिना के कारण ऑरेंज रंग आता है तो आप दुखी न हों. यहां आपको वो तरीका बताने जा रहे हैं जो सफेद बालों पर हिना का ऑरेंज नहीं देगा और लोग आपके बालों को देख समझ ही नहीं सकेंगे की ये कलर है या नेचुरल हिना का रंग.

दरअसल जब भी सफेद बाल पर हिना यानी मेहंदी लगाई जाती है तो उसका रंग नारंगी सा नजर आता है और ये कलर हर किसी पर सूट नहीं करता है, खासकर इंडियन स्किन टोन पर ऑरेंज कलर सही लुक नहीं देता है, आप अगर अपने बाल को नेचुरली ब्लैकिश-ब्राउन कलर देना चाहते हैं तो आपको हिना में केवल एक चीज का पाउडर मिलाना होगा. ये पाउडर हिना की तरह ही नजर आता है लेकिन ये ऑरेंज नहीं, डार्क ब्लू कलर देता है.

सफेद बालों को केवल 45 मिनट Permanent Black बना देगा ये नुस्खा, हिना में मिला लें ये बस ये 1 चीज    

डार्क ब्लू+ ऑरेंज= ब्लैकिश-ब्राउन

हिना के साथ आपको इंडिगो पाउडर यानी नील की पत्तियों का पाउडर मिलाना होगा. हिना का ऑरेंज और इंडिगो का नीला रंग मिलकर ब्लैकिश-ब्राउन कलर बनता है और ये बालों में उसी तरह से  टिका रहता है जैसे मेहंदी का रंग  टिका रहता है. 

कैसे बनाएं ये ब्लैकिश-ब्राउन हेयर कलर डाई

हिना को चाय की पत्ती और कॉफी के पानी में मिक्स कर रात भर के लिए ढक कर रख दें. अगले दिन इसमें आप इंडिगो पाउडर मिक्स तब करें जब आप बालों में इसे लगाने जाएं. इसके लिए हल्के गुनगुने पानी में चुटकी भर नमक डालें और हिना के बारबर इंडिगो पाउडर इसमें घोल कर पेस्ट बना लें- इसे 15 मिनट के लिए ढक दें और इसके बाद हिना के पेस्ट में मिक्स कर दें और 2 चम्मच नारियल का तेल मिलाकर बालों में अच्छी तरह लगा लें, सारे बाल कवर कर हिना से ढक दें और करीब 1 से 2 घंटे इसे बालों में लगा रहने थे, बाद में सादे पानी से धो लें. कम से कम 72 घंटे तक शैंपू नहीं करें. 

White Hair को Blackish-Brown रंग देना है? मेहंदी में मिलाएं ये 3 पाउडर, एक घंटें में मिलेगा Permanent Colour

बस कुछ ही घंटों में आपके बालों पर ब्लैकिश-ब्राउन कलर आ जाएगा, बस ध्यान रखें कि इस कलर को लंबे समय तक टिकाने के लिए बहुत ज्यादा हार्ड कोई शैंपू न लगाएं. ये कलर परमानेंट होगा और आगे आपको केवल टच-अप की ही जरूरत होगी. 

White Hair Remedy: सफेद बाल 1 घंटे में हो जाएंगे Black, बस हिना पाउडर में मिक्स कर लें ये 4 चीजें

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement