Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Anti Wrinkle Remedy : हाथों पर दिखने लगी हैं झुर्रियां तो ये होम रेमेडी करेगी जादू की तरह कमाल

Beauty Tips: हाथ की स्किन को खूबसूरत और रिंकल फ्री रखने के लिए आपको इन टिप्स को अपनाना चाहिए.

Anti Wrinkle Remedy : हाथों पर दिखने लगी हैं झुर्रियां तो ये होम रेमेडी करेगी जादू की तरह कमाल

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सभी लोग खूबसूरत और बेहतर दिखना चाहते हैं. लोग इसके लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स से लेकर घरेलू उपायों तक का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि उम्र के साथ स्किन पर झुर्रियां (Wrinkle) आ जाती हैं. ये झुर्रियां हमारी बढ़ती उम्र का संकेत देती हैं. चेहरे से लेकर हाथों की स्किन भी उम्र के साथ झुर्रियों (Wrinkle) से घिर जाती है और ढीली पड़ने लगती है. आज हम आपको हाथ की स्किन को खूबसूरत और रिंकल फ्री (Wrinkle Free) रखने के लिए कुछ टिप्स बताएंगे. तो चलिए जानते हैं हाथों को खूबसूरत बनाएं रखने के टिप्स के बारे में.  

विटामिन ई से बनाएं ये एंटी रिंकल मास्क
एक अंडे की सफेदी या कार्नफ्लोर लें और इसमें विटामिन ई के साथ एक चम्मच ग्लीसरीन मिक्स कर पेस्ट बना लें. इसे हाथ, स्किन या फेस कहीं भी लगाएं. सूखने पर इसे गुनगुने पानी से धो कर माश्चराइजर से मसाज कर लें. वीक में तीन बार ये नुस्खा लगाएं आपकी झुर्रियां गायब हो जाएंगी. 

जरूर फॉलों करें ये रूटीन

ज्यादा पानी पीएं (Drink Water Properly)
शरीर में पानी की कमी कई बीमारियों को दावत दे सकती है. ऐसे में शरीर में पानी का सही मात्रा का होना बेहद जरूरी होता है. शरीर को हाइड्रेट रखने और स्किन को रिंकल फ्री (Wrinkle Free) रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीना जरूरी होता है. 

यह भी पढ़ें - Sprouted Methi Moong: सर्दियों में अंकुरित मेथी और मूंग खाने की न करें भूल, फायदे की जगह होगा ज्यादा नुकसान

मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल (Use Moisturizer)
अक्सर लोग ऑयली स्किन होने की वजह से मॉश्चराइजर (Moisturizer) का इस्तेमाल नहीं करते हैं. हालांकि यह आपकी स्किन के लिए दिक्कतें पैदा कर सकता है. मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करना बेहद जरूरी होता है. यह स्किन को रिंकल फ्री (Wrinkle Free) रखने में मदद करता है.

सनस्क्रीन का इस्तेमाल (Use Sunscreen)
सूरज की हानिकारक किरणें भी झुर्रियों का कारण बन सकती है. ऐसे में आपको रिंकल फ्री स्किन पाने के लिए सूरज की हानिकारक किरणों से अपना बचाव करना चाहिए. इसके लिए आप समस्क्रीन (Sunscreen) का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

नाइट केयर (Night Care)
स्किन को रिंकल फ्री (Wrinkle Free) रखने के लिए नाइट केयर करना बहुत जरूरी होता है. पूरे दिन धूल-मिट्टी की वजह से स्किन डल हो जाती है. ऐसे में स्किन का ध्यान रखने के लिए रात को हाथों पर हैंड क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए. यह स्किन पर अच्छी तरह अब्जॉर्ब होती है और हाथों की स्किन को रिंकल फ्री (Wrinkle Free) रखती है. 

यह भी पढ़ें -  Vitamin B12 Deficiency: नसों के सिकुड़ने से कमजोरी तक की वजह है इस विटामिन की कमी, जानिए क्या खाते बढ़ेगा लेवल

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement