Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

होठों का रंग पड़ गया है काला तो इन तरीकों से पाएं Natural Pink Lips, गुलाबी और चमकदार बनेंगे होंठ

How Get Rid Of Black Lips: होठों के कालेपन को दूर करने के लिए आप इन घरेलू उपायों को अपना सकते हैं. चलिए इनके बारे में बताते हैं.

Latest News
होठों का रंग पड़ गया है काला तो इन तरीकों से पाएं Natural Pink Lips, गुलाबी और चमकदार बनेंगे होंठ

Remedies For Dark Lips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Dark Lips Remedies: चेहरे के दाग-धब्बे और झुर्रियां सुंदरता को कम करते हैं. ऐसे ही होंठ के कालेपन के कारण भी चेहरे की सुंदरता कम होती है. लड़का हो या लड़की होठों का कालापन (Dark Lips) पूरा लुक खराब कर देता है. होठों का कालापन कई कारणों से हो सकता है. आप चाहे तो काले होठों को पिंक बनाने के लिए इन टिप्स (Home Remedies For Dark Lips) को अपना सकते हैं. आइये आपको इन उपायों के बारे में बताते हैं.

गुलाबी होठों के लिए टिप्स (Pink And Soft Lips)
बादाम का तेल

होठों के लिए बादाम का तेल बहुत ही लाभकारी होता है. यह विटामिन ई और अन्य पोषक तत्वों से भरपूर होता है. इसे होठों पर लगाने से होठों को ड्राई होने से बचा सकते हैं साथ ही यह होठों के कालेपन को भी दूर करता है. आप रोज रात को सोने से पहले होठों पर तेल लगाकर हल्के से मालिश करें और तेल लगाकर छोड़ दें.


Beauty Tips: मेकअप से पहले Actresses बर्फ के पानी में क्यों डालती हैं फेस? ये है खास सीक्रेट


चुकंदर का इस्तेमाल
लाल चुकंदर का इस्तेमाल होठों के कालेपन को दूर करने के लिए कर सकते हैं. चुकंदर का लाल रंग होठों को लाल गुलाबी बनाने का काम करता है. इसके लिए चुकंदर के टुकड़े से होंठ की मालिश करें. थोड़ी देर मालिश करने के बाद होठों को पानी से धो लें. ऐसा करने से आप होठों का कालापन दूर कर सकते हैं.

चीनी का स्क्रब
कई बार होठों के ऊपर डेड स्किन सेल्स के कारण भी होंठ काले पड़ जाते हैं. होठों के कालेपन को दूर करने के लिए स्क्रब करना चाहिए. इसके लिए आप चीनी का स्क्रब बनाकर इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए शहद में थोड़ी चीनी मिलाएं और होठों पर कुछ देर मसाज करें. यह डेड स्किन को हटाने में मदद करेगा.

नींबू का रस है असरदार
होठों के कालेपन को दूर करने के लिए आप चाहे तो नींबू का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए नींबू के रस को होठों पर लगाएं. आप चाहे तो हल्के हाथ से नींबू को होठों पर रगड़ सकते हैं. नींबू को होंठ पर लगाने के करीब 15 बाद पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको फायदा मिलेगा.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement