Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

How To Improve Eyesight: नजर का चश्मा हटा सकती हैं ये घरेलू ड्रिंक, रोज रात सोने से पहले पिएं

Boost Eyesight: आंखों की रोशनी बढ़ाने और नजर का चश्मा हटाने के लिए आप इन घरेलू ड्रिंक्स को पी सकते हैं. इससे आपको फायदा होगा.

Latest News
How To Improve Eyesight: नजर का चश्मा हटा सकती हैं ये घरेलू ड्रिंक, रोज रात सोने से पहले पिएं

Eyesight Improvement

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Eyesight Improvement Drinks:  फोन, लैपटॉप और कंप्यूटर पर घंटों काम करने के कारण आंखों की समस्याएं हो जाती हैं. आंखों की रोशनी कम होने पर चश्मा लगाना पड़ता है. एक बार चश्मा लग जाता है तो इसे हटा पाना मुश्किल होता है. ऐसे में आप चश्मे से छुटकारा पाने के लिए कुछ घरेलू ड्रिंक्स को ट्राई कर सकते हैं. इससे आंखों की रोशनी में सुधार होगा और धीरे-धीरे चश्मा हटाने में मदद मिलेगी.

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए घरेलू ड्रिंक्स
नींबू और शहद

नींबू में मौजूद विटामिन सी आंखों के लिए जरूरी होता है. इसके अलावा शहद में मौदूज गुण भी लाभकारी होते हैं. रात को सोने से पहले एक गिलास पानी में एक नींबू का रस और एक चम्मच शहद मिलाकर सोने से पहले पी सकते हैं.

तुलसी-अदरक की चाय

अदरक और तुलसी का मिश्रण भी आंखों के लिए लाभकारी होता है. इन दोनों चीजों को मिक्स करके आप चाय बना सकते हैं. एक कप पानी में तुलसी के पत्ते और अदरक को कूटकर उबालें. इसे छानकर इसमें शहद डालकर पिएं.

गाजर-धनिये का जूस

गाजर में मौजूद बीटा-कैरोटीन आंखों की सेहत के लिए अच्छा होता है. धनिया में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो आंखों की रोशनी में सुधार करते हैं. आप मिक्सर में इसका जूस बनाकर पी सकते हैं.

सौंफ और दूध

आंखों की समस्याओं को दूर करने के लिए सौंफ बहुत ही फायदेमंद होती है. रात को सोने से पहले एक गिलास दूध में एक चम्मच सौंफ के बीज उबालकर पिएं. इससे आंखों के स्वास्थ्य को सुधारने में मदद मिलेगी.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement