Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

घर पर बना सकते हैं Vegan Honey, रसोई की इन 3 चीजों से बनाएं शहद, जानें आसान रेसिपी

Vegan Honey Recipe: कई लोग जो वेगन टाइट लेते हैं वह शहद का इस्तेमाल नहीं करते हैं. ऐसे में यह लोग घर पर शहद बनाकर इस्तेमाल कर सकते हैं. यह शहद के विकल्प के लिए अच्छा होता है.

Latest News
घर पर बना सकते हैं Vegan Honey, रसोई की इन 3 चीजों से बनाएं शहद, जानें आसान रेसिपी

Vegan Honey Recipe

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

How To Make Honey: शहद मधुमक्खियों द्वारा बनाया हुआ होता है. ऐसे में इसे वेगन टाइट लेने वाले लोग खाने से बचते हैं. कई लोग मार्केट में मिलने वाले नकली शहद के डर से भी बाजार से शहद खरीद खाने से बचते हैं. ऐसी स्थितियों में आप विकल्प के तौर पर घर पर ही शहद तैयार कर सकते हैं. आप रसोई की 3 चीजों से शहद (Vegan Honey) बना सकते हैं. चलिए शहद बनाने की रेसिपी के बारे में बताते हैं.

शहद के लिए जरूरी सामग्री

दो चम्मच नींबू का रस
दो कप एप्पल जूस
आधा कप चीनी


होठों को गुलाबी बनाने के लिए ट्राई करें ये घरेलू नुस्खा, इन चीजों को मिलाकर लगाएं


ऐसे तैयार करें वेगन शहद

घर पर शहद बनाने के लिए एक पैन लें और इसमें दो कप शुद्ध सेब का जूस डालें. इसे गैस पर अच्छे से पकाएं. थोड़ी देर बाद इसमें आधा कप चीनी डालें. थोड़ी देर उबलने के बाद इसमें नींबू का रस निचोड़ दें. अब इसे गाढ़ा होने तक पकाएं. जब इसका टेक्‍सचर हनी की तरह हो जाए तब गैस बंद कर दें. 

इसे ठंडा होने दें और फिर कांच के जार में रखकर फ्रिज में स्टोर करें. आप इस प्‍लांट बेस्‍ड शहद को असली शहद की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं. यह देखने और स्वाद में काफी हद तक असली शहद की तरह ही होता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement