Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dog Bite Rescue Tips: कुत्ते कर दें हमला तो तुरंत करें ये काम, पास आने की जगह दुम दबाकर भागेंगे डॉग्स

Dog Bite Rescue Tips: रात के समय अगर आपके पीछे आवारा कुत्ते पड़ जाएं तो ये तरीका जरूर अपनाएं, इससे वो आप पर नहीं भौकेंगे और पीछे हट जाएंगे. 

Dog Bite Rescue Tips: कुत्ते कर दें हमला तो तुरंत करें ये काम, पास आने की जगह दुम दबाकर भागेंगे डॉग्स

कुत्ते कर दें हमला तो तुरंत करें ये काम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रात के समय ज्यादातर गली-मोहल्ले में आवारा कुत्तों का राज होता है. जिसकी वजह से उस गली से निकलना भी मुश्किल हो जाता है. दरसअल कुत्ते स्वाभाविक रूप से पीछा करने वाले जानवर हैं. ये रात के समय गली-मोहल्लों में इकट्ठा होते हैं और उस जगह की रक्षा करने के लिए जाग रहे होते हैं (Dog Bite Rescue Tips). इस दौरान जब भी कोई बाइक सवार या कार वहां से गुजरती है तो ये उसका पीछा करते हैं और उनपर भौंकते हैं. जिसकी वजह से कई बार दुर्घटना भी घटित हो जाती है. इतना ही नहीं कई बार ये कुत्ते लोगों को काट भी लेते हैं. ऐसे में अगर आप भी राह चलते कुत्तों के शिकार हुए हैं और चाहते हैं कि आगे ऐसा न हो तो इन जरूरी बातों (Dog Attack Safety Tips) का ध्यान जरूर रखें...

कुत्तों को ऐसे रोकें अपनी बाइक का पीछा करने से (Dog Bite Rescue Tips)

बिस्किट खिलाएं

सड़कों पर रहने वाले ज्यादातर कुत्ते किसी को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं, इसलिए डरे नहीं. अगर आप जहां से हर रात बाइक पर गुजरते हैं वहां अगर कुत्तों का झुंड रहता है, तो वहां कुछ देर रुक कर उन्हें बिस्किट जरूर खिलायें. क्योंकि, खुद को खाना खिलाने वाले लोगों को कुत्ते अपना दोस्त समझने लगते हैं. ऐसे में इसके अगले दिन से वे आप पर नहीं भौंकेंगे. 

Dog Care: डॉगी में दिखें ये लक्षण तो हो जाएं अलर्ट, इस खतरनाक वायरस से जा सकती है जान तक 

धीमी रखें बाइक की स्पीड 

जब भी किसी अनजान रास्ते से रात के समय गुजरें और वहां पर कुत्ते हों, तो कोशिश करें कि उस एरिया में आप अपनी बाइक की स्पीड धीमी रखें. क्योंकि, कुत्ते अक्सर तेज रफ्तार और बाइक की तेज आवाज से डरते हैं, जिसकी वजह से वे आप पर हमला करने दौड़ते हैं. 

यह भी पढ़ें- रोज सुबह खा लें दही के साथ ये खास चीज, तेजी से पिघलने लगेगी शरीर से वसा

अपने साथ रखें पानी 

इसके अलावा एक उपाय और है, जिसे आप अपना सकते हैं. इसके लिए अपने साथ पानी की एक बोतल रखें और जब भी आक्रामक कुत्ते आप पर भौंके और पीछा करें तो रुक कर उनके मुंह पर पानी फेंक दें. ऐसा करने से वे इससे डर जाएंगे और पीछे हट जायेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement