Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Summer Care Tips: गर्मियों में घर से बाहर निकलने से पहले हैंडबैग में रख लें ये 5 चीजें, सन बर्न-डिहाइड्रेशन से रहेंगे बचे

Essential Thing In Handbag: गर्मी के मौसम में घर से बाहर निकलते वक्त अपने हैंडबैग में ये 5 चीजें जरूर रखें. इससे आप खुद को मौसमी बीमारियों से दूर रख सकते हैं. 

Summer Care Tips: गर्मियों में घर से बाहर निकलने से पहले हैंडबैग में रख लें ये 5 चीजें, सन बर्न-डिहाइड्�रेशन से रहेंगे बचे

गर्मियों में घर से बाहर निकलने से पहले हैंडबैग में रख लें ये 5 जरूरी चीजें

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गर्मी के मौसम में सेहत के साथ साथ त्वचा को लेकर काफी सजग रहना (Summer Health Tips) पड़ता है. क्योंकि इस दौरान गरम हवा, लू और तेज सूर्य की किरणें शरीर और त्वचा को काफी नुकसान पहुंचाती हैं. इसकी वजह से गर्मियों में डिहाइड्रेशन, सन बर्न, सन टैनिंग, हीट स्ट्रोक जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको 5 ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिसे घर से बाहर निकलते वक्त अपने हैंडबैग में जरूर (Essential Thing In Handbag) रखना चाहिए. 

इसकी मदद से आप इन समस्याओं की जद में आने से (Summer Care Tips) खुद को बचा सकते हैं, तो आइए जानते हैं इन 5 चीजों के बारे में जिन्हें गर्मी के मौसम में अपने हैंडबैग में रखना जरूरी है. 

गर्मी में अपने साथ हैंडबैग में रखें ये 5 चीजें

पानी बॉटल (Water Bottle)  

गर्मी के मौसम में सबसे जरूरी चीज है पानी. इसलिए जब भी आप घर से बाहर निकलें तो इसे अपने बैग में जरूर रखें. क्योंकि इस मौसम में पसीना बहुत आता है इसलिए शरीर को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है. वरना आप डिहाइड्रेशन की चपेट में आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें - नसों और शरीर की वसा को मोम की तरह पिघला देगी TLC डाइट, बैड कोलेस्ट्रॉल बिना दवा ही होगा कंट्रोल   

वेट वाइप्स (Wet Wipes) 

हैंड बैग में वेट वाइप जरूर रखें. क्योंकि गर्मी के मौसम में धूल मिट्टी के कारण त्वचा बहुत ज्यादा चिपचिपी हो जाती है, ऐसी स्थिति में आप वाइप्स से त्वचा को साफ कर सकते हैं. इससे आपको फ्रेश भी महसूस होगा.

गुलाब जल (Rose Water) 

इसके अलावा अपने बैग में गुलाब जल को भी कैरी कर सकते हैं. इससे आप अपनी स्किन को हाइड्रेट कर सकते हैं. इससे त्वचा का निखार बना रहेगा.

यह भी पढ़ें - Cholesterol Cure: गंदे कोलेस्ट्राल से जकड़ गई नसें भी होंगी साफ अगर खा लें ये 5 चीजें, ब्लड में जमा फैट तेजी से पिघल जाएगी

सन ग्लास (Sunglasses) 

सन ग्लॉस भी इन जरूरी चीजों में शामिल है. इससे आपकी आंखें धूप से सुरक्षित रहेंगी और आंखें धूल मिट्टी से भी बची रहेंगी. इससे आप आई इंफेक्शन से भी बचे रहेंगे. 

सनस्क्रीन क्रीम (Sunscreen Cream)

इन सभी के अलावा सूर्य की हानिकारक किरणों से छुटकारा पाने के लिए सन ब्लॉक लोशन का इस्तेमाल जरूर करें. इससे आपकी त्वचा रूखी और खुरदरी नहीं होगी.  इसके अलावा साथ में परफ्यूम भी रखें क्योंकि इससे आप पसीने की बदबू को रोक सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement