Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair Remedies: सफेद बाल काला कर देंगी रसोई में रखी ये 4 चीजें, जान लें इस्तेमाल का सही तरीका

Kitchen Ingredients For White Hair: रसोई में रखी इस्तेमाल होने वाली इन 4 चीजों से बालों को सफेद बालों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

Latest News
White Hair Remedies: सफेद बाल काला कर देंगी रसोई में रखी ये 4 चीजें, जान लें इस्तेमाल का सही तरीका

White Hair Remedies

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

White Hair Remedies: सफेद बालों के कारण पर्सनालिटी खराब होती है. अगर बाल कम उम्र में ही सफेद हो जाते हैं तो लोगों को सामने शर्मिंदा (White Hair Problem) भी होना पड़ता है. सफेद बालों को छुपाने के लिए लोग हेयर कलर और मेहंदी का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि इनका असर खत्म होने के बाद फिर से सफेद हो जाते हैं. सफेद बालों की समस्या से परेशान है तो आप रसोई में रखी इन चीजों (Kitchen Ingredients For White Hair) को इस्तेमाल से बालों को काला कर सकते हैं.

आंवला
आंवला का इस्तेमाल बालों को काला करने के लिए कर सकते हैं. इसमें मौजूद गुण बालों के लिए अच्छे होते हैं. आंवला को अच्छे से धोकर सुखा लें और इसे नारियल के तेल में डालें. इसे मिक्स करके बालों की स्कैल्प और बालों की लंबाई पर लगाएं. बालों पर लगाने के करीब आधा घंटा बाद सिर धो लें. इससे सफेद बालों की प्रॉब्लम दूर होगी.

करी पत्ता
करी पत्ता कई फूड्स को बनाने में इस्तेमाल किया जाता है. आपकी रसोई में भी यह आसानी से मिल जाएगा. करी पत्ते में प्रोटीन और बीटा कैरोटीन अधिक मात्रा में होता है. इसे लगाने के लिए एक पैन में थोड़ा नारियल तेल लें और इसमें 15-20 करी पत्ते मिलाकर पकाएं. 20 मिनट तक पकाने के बाद इसे ठंडा करके बालों में लगाएं और 2 घंटे बाद बालों को धो लें.


गर्मियों में ठंडक के अहसास के लिए चेहरे पर लगाएं ये 4 Cooling Face Packs, ऐसे करें तैयार


चाय पत्ती
लोगों के दिन की शुरुआत चाय के साथ होती है लगभग सभी घरों की रसोई में चाय पत्ती जरूर मौजूद होती है. इसका इस्तेमाल भी बालों को काला बना सकता है. बालों के लिए 4-5 चम्मच चाय पत्ती को 2 कप पानी में उबालें. पानी आधा रह जाने तक पकाएं और फिर गुनगुना पानी बालों में लगाएं. करीब आधा घंटा बाद बालों को धो लें.

काला तिल
सफेद हो रहे बालों की समस्या का निदान करने के लिए काले तिल फायदेमंद होते हैं. बालों में इन्हें लगाने के लिए नारियल के तेल में डालकर पकाएं और ठंडा करके बालों में अप्लाई करें. इन सभी नुस्खों को आजमाने से बालों को नेचुरली ब्लैक बना सकते हैं.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement