Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Naturally Black बालों के लिए मेहंदी में मिलाकर लगाएं ये 5 चीजें, दूर होगी सफेद बालों की समस्या

Mehndi For Hair: सफेद बालों को काला करने के लिए मेहंदी का इस्तेमाल कर सकते हैं. मेहंदी में इन चीजों को मिलाकर लगाने से फायदा मिलेगा.

Latest News
Naturally Black बालों के लिए मेहंदी में मिलाकर लगाएं ये 5 चीजें, दूर होगी सफेद बालों की समस्या

White Hair Remedy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

White Hair Remedy: उम्र के साथ बाल सफेद होना आम बात है लेकिन आजकल लोगों को कम उम्र में ही बालों के सफेद होने की समस्या झेलनी पड़ती है. ऐसे में लोग मेहंदी और हेयर कलर (White Hair Solution) से बालों को काला करते हैं. आप बालों को काला करने के लिए मेहंदी (Mehndi For Black Hair) में इन 5 चीजों को मिक्स कर सकते हैं. इनमें से कोई एक चीज को लगाने से बालों को नैचुरली काला (Naturally Black Hair) बना सकते हैं. आइये आपको इसके बारे में बताते हैं.

बालों को काला करने के लिए मेहंदी में मिलाकर लगाएं ये चीजें
मेहंदी, अंडा और नींबू

बालों के लिए अंडा और नींबू दोनों ही फायदेमंद होता है. बालों में मेहंदी लगाने के लिए इसके अंदर अंडा और नींबू को मिक्स कर सकते हैं. बालों में इसे लगाने के लिए एक कटोरी में 2-3 चम्मच मेहंदी में 1 अंडे का सफेद हिस्सा और 2-3 चम्मच नींबू का रस मिलाएं. इसमें जरूरत के हिसाब से पानी मिक्स करके बालों में 4-6 घंटे के लिए लगाएं. 

मेहंदी में मिलाएं तेल

मेहंदी को तेल में मिलाकर बालों में लगा सकते हैं. आप बालों में लगाने के लिए सरसों और अरंडी के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. बालों में लगाने के लिए 50ml तक तेल लें और इसमें 5 चम्मच तक मेहंदी पाउडर मिलाएं. इन्हें मिक्स करके कढ़ाई में गर्म कर लें. इसे ठंड करके किसी डिब्बी में स्टोर कर लें और नहाने से पहले इस तेल को बालों में लगाएं.


कान में जमा गंदगी कम कर सकती है सुनने की क्षमता, इन 3 तरीकों से करें सफाई


कॉफी मिलाकर लगाएं

बालों को काला करने के लिए कॉफी पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए 2-3 चम्मच मेहंदी में छोटा चम्मच कॉफी पाउडर मिलाएं. इसे गर्म करके पेस्ट बना लें और बालों में लगाकर 4 घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में बालों को अच्छे से धो लें.

मेहंदी में मिलाएं केला

पके हुए केले का इस्तेमाल बालों को काला करने के लिए करना अच्छा होता है. इसके लिए एक पके हुए केले को क्रश कर लें. इसका पेस्ट बना लें और इसमें 2-3 चम्मच मेहंदी का पाउडर मिलाएं. इसमें अच्छे से मेहंदी को मिक्स कर लें और बालों में लगाएं. बालों में 20 मिनट तक इस पेस्ट को लगा रहने के बाद शैंपू से बालों को धो लें.

आंवला मिलाकर लगाएं

बालों के लिए आंवला अच्छा होता है. सफेद बालों की समस्या में 2 चम्मच आंवला पाउडर को 2-3 चम्मच मेहंदी के साथ मिक्स करें. इसमें पानी डालकर पेस्ट बना लें. बालों में इसे लगाएं और अच्छे से सूख जाने के बाद बालों को धो लें. इससे बालों को काला कर सकते हैं. आप जरूरत के मुताबिक, इसी अनुपात में चीजों को मिलाकर मेहंदी को तैयार कर सकते हैं.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement