Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mother Day 2022: मां के थके हुए चेहरे के लिए अपनाएं ये टिप्स, शानदार हो जाएगी त्वचा

Mother Day 2022: मांओं की स्किन को बेहतर बनाने के लिए आप कुछ टिप्स अपना सकते हैं. जानने के लिए पढ़ें.

Mother Day 2022: मां के थके हुए चेहरे के लिए अपनाएं ये टिप्स, शानदार हो जाएगी त्वचा

Photo Credit: Zee News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः हर साल 8 मई के दिन मदर्स डे (Mothers Day 2022) मनाया जाता है. इस दिन आप अपनी मां के लिए कुछ स्पेशल (Special Gift to Mother) कर सकते हैं. कुछ ऐसा जिसे देख वह खुश हो जाएं. कुछ मांओं (Mothers) को एक समय के बाद झुर्रियां और शिथिलता जैसी समस्या का सामना करना पड़ता है. ऐसे में आप उनकी स्किन (Skin) के लिए कुछ कर सकते है. मांओं के चेहरे की स्किन को बेहतर बनाने के लिए नीचे दिए हुए टिप्स अपनाए जा सकते हैं.    

नारियल का तेल है बहुत फायदेमंद

नारियल का तेल चेहरे के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. यह तेल नेचुरल मॉइश्चराइजर की तरह काम करता है. इसे चेहरे पर लगाने से झुर्रियों और ढीली त्वचा जैसी समस्या से छुटकारा पाने में काफी मदद मिलती है. स्किन को हाइड्रेटेड रखने के लिए भी नारियल का तेल बहुत फायदेमंद है. नारियल तेल में विटामिन-ई अधिक मात्रा में पाया जाता है जिससे स्किन मुलायम बनती है. मदर्स डे के दिन मां के चेहरे पर नारियल के तेल से मसाज कर सकते हैं.    

ये भी पढ़ेंः Life Hacks : गर्मियों के रसीले फल चीकू को खाने के हैं 14 गजब के फायदे  

अंडे की सफेदी और शहद भी है लाभदायक  

अंडे की सफेदी और शहद भी चेहरे के लिए काफी लाभदायक होता है. शहद और अंडे का सफेद भाग एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जिसे लगाने से चेहरे की गंदगी बिल्कुल साफ हो जाती है. स्किन को रिपेयर करने में भी अंडा काफी मदद करता है क्योंकि इसमें विटामिन्स, मिनरल्‍स, प्रोटीन और फैटी एसिड मौजूद होते हैं. वहीं साथ ही शहद आपकी स्किन में नमी को बनाए रखता है. शहद ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाने में भी काफी मदद करता है.      

ये भी पढ़ेंः  Weight-loss में बेहद असरदार है इन चार फलों और सब्ज़ियों का रस

जानिए खीरे के फायदे  

खीरे को त्वचा पर लगाने के ढेर सारे फायदे होते हैं. इसमें एस्ट्रिंजेंट गुण होते हैं जिनसे स्किन बिल्कुल साफ और पोर्स टाइट हो जाते हैं. आखों के नीचे के काले घेरों को ठीक करने के लिए भी खीरे का इस्तेमाल किया जा सकता है. रोजाना चेहरे पर 15 मिनट  तक खीरे का पानी लगाने पर आपकी त्वचा काफी बेहतर हो सकती है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement