Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Skin Aging: 30 की उम्र के बाद भूलकर भी न खाएं ये चीजें, समय से पहले ही चेहरे पर नजर आने लगेगा बुढ़ापा

Skin Aging: अगर आप 30 साल की हो गई हैं तो इन चीजों का सेवन आज से ही बंद कर दें. इससे आपकी स्किन बूढ़ी और बेजान दिखने लगेगी.

Skin Aging: 30 की उम्र के बाद भूलकर भी न खाएं ये चीजें, समय से पहले ही चेहरे पर नजर आने लगेगा बुढ़ापा

30 की उम्र के बाद भूलकर भी न खाएं ये चीजें, चेहरे पर नजर आने लगेगा बुढ़ापा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आजकल खराब लाइफस्टाइल और खानपान की वजह से चेहरे पर एजिंग के निशान दिखने लगते हैं. जिसकी वजह से चेहरा बेजान नजर आने लगता है. आमतौर पर महिलाओं की त्वचा की चमक (glowing skin) और कसावट 30 की उम्र के बाद कम होने लगती है. ऐसे में हेल्थ एक्सपर्ट इस उम्र के बाद खान पान (Skin Care Diet) का खास ख्याल रखने की सलाह देते हैं. आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसे फूड के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके सेवन से आपके चेहरे पर बुरा असर पड़ सकता है. इतना ही नहीं, इन चीजों को खाने से आप उम्र (Bad Food For Skin) से पहले बूढ़ी नजर आ सकती हैं. 

30 के बाद भूलकर भी न करें इन चीजों का सेवन 

अगर आप 30 साल की हो गई हैं तो चीनी का सेवन जितना हो सके कम करें. साथ ही कोल्ड ड्रिंक्स से भी परहेज करें और आप शराब और सिगरेट से भी दूरी बनाकर रखें. इसके अलावा चॉकलेट भी इस उम्र में ज्यादा न खाएं वरना आपके शरीर में शुगर का लेवल बिगड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें- Skin Care Tips: चेहरे से दाग-धब्बे हो जाएंगे गायब, लगाएं तुलसी से बना फेस पैक- विधि

फ़ास्ट फ़ूड 

इसके अलावा फास्ट फूड का सेवन भी आपको नहीं करना चाहिए. क्योंकि इसमें वसा की मात्रा अधिक होती है जो आपको मोटा कर सकता है. ऐसे में एकबार जब शरीर में चर्बी जम जाए तो उसे गलाना मुश्किल होता है. इतना ही नहीं इससे पार्किंसंस बीमारी का भी खतरा होता है.

यह भी पढ़ें-फिटकरी से निखरेगा आपका चेहरा, यूज करने का तरीका जान लें

इन चीजों का करें सेवन 

इस उम्र में कैमोमाइल चाय, दूध, अखरोट और फैटी फिश जरूर खाना चाहिए. इससे नींद अच्छी आती है. इसके अलावा आप हरी सब्जियां खाना शुरू कर दें. क्योंकि यह आपके शरीर में पोषक तत्वों की कमी नहीं होने देता. इसके अलावा पोटैशियम से भरपूर खाद्य पदार्थों को डायट में शामिल करें, ये हेल्दी होते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement