Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष में नहीं करनी चाहिए खरीदारी, लेकिन पितरों के लिए जरूर खरीदें ये 5 चीजें

Pitru Paksha Rules: पितृपक्ष में पितरों की आत्मा की शांति के लिए श्राद्ध तर्पण और पिंडदान किया जाता है. इस दौरान खरीदारी का मनाही होती है लेकिन पितरों को प्रसन्न करने के लिए इन चीजों को जरूर खरीदना चाहिए.

Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष में नहीं करनी चाहिए खरीदारी, लेकिन पितरों के लिए जरूर खरीदें ये 5 चीजें

Pitru Paksha 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    Pitru Paksha: हिंदू धर्म में पितृ पक्ष का बहुत ही अधिक महत्व होता है. पितृ पक्ष में पितरों का श्राद्ध, तर्पण और पिंडदान किया जाता है. श्राद्ध पक्ष के दौरान कई नियमों का भी पालन करना होता है. वरना पितर नाराज हो जाते हैं. पितृ पक्ष में खरीदारी करने की मनाही होती है लेकिन पितरों के लिए आप कई चीजों को खरीद सकते हैं. इससे पितर प्रसन्न होकर आशीर्वाद देते हैं. चलिए इन चीजों के बारे में जानते हैं.

    पितरों के लिए जरूर खरीदें ये चीजें
    नए कपड़े

    श्राद्ध पक्ष में वस्त्र खरीदना मना होता है लेकिन पितरों लिए आप वस्त्र खरीद सकते हैं. पितरों के नाम के वस्त्र खरीदकर दान करें. ऐसा करने से घर में सुख-शांति बनी रहती है.

    चावल खरीदें
    पितृ पक्ष में चावल की खरीददारी करना शुभ होता है. इस दौरान चावल खरीदना और इसका दान करना शुभ होता है. इससे पितर खुश होते हैं.


    रोटी बनाने से पहले गर्म तवे पर रखें ये 1 चीज, धन-दौलत से भर जाएगा पूरा घर


    चमेली का तेल
    मान्यताएं हैं कि, पितरों को चमेली का तेल अर्पित करने से वे तृप्त हो जाते हैं. इससे उनकी आत्मा को शांति मिलती है. पितरों के लिए चमेली का तेल जरूर खरीदें.

    काले तिल
    काला तिल पितरों के श्राद्ध और तर्पण के लिए प्रयोग किया जाता है. पितरों को अर्पित करने के लिए काला तिल जरूर खरीदना चाहिए. इससे पितृ दोष दूर होते हैं.

    जौ खरीदें
    जौ को अन्न के तौर पर खाया जाता है. धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक यह सोने के बराबर माना गया है. पितृ पक्ष के दौरान जौ की खरीदारी करने से पितृ प्रसन्न होते हैं. यह आर्थिक तंगी को भी दूर करता है.

    (Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. ये जानकारी समान्य रीतियों और मान्यताओं पर आधारित है.)  

    ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement