Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सफेद हो रहे है बाल तो केमिकल Hair Colour से नहीं, इन दो चीजों से पाएं Natural Black Hair

White Hair Problems: सफेद बालों की समस्या को दूर करने के लिए आप रसोई में मौजूद इन चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Latest News
सफेद हो रहे है बाल तो केमिकल Hair Colour से नहीं, इन दो चीजों से पाएं Natural Black Hair

White Hair Remedies

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

White Hair Remedies: आजकल लोगों को बालों से जुड़ी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. बालों के झड़ने, डैंड्रफ, रूसी और बालों के सफेद होने (White Hair) की परेशानी अक्सर लोगों को होती है. बाल सफेद होना उम्र के साथ आम बात है लेकिन अगर उम्र से पहले ही बाल सफेद (White Hair Problem) हो रहे हैं तो यह आपके कॉन्फिडेंस को कम कर सकता है. ऐसे में बालों को काला करने के लिए कई उपायों को अपना सकते हैं. बालों को काला करने के लिए करी पत्ते (Curry Leaves) और ब्लैक टी को बालों में लगा सकते हैं.

बालों को काला करने के लिए करी पत्ता और ब्लैक टी (Curry Leaves And Black Tea)
सफेद हो चुके बालों को काला करने के लिए करी पत्ते के साथ ब्लैक टी का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए करी पत्ता पीस लें और इसमें ब्लैक टी मिलाएं. चायपत्ती को गर्म करके छान लें. इसमें करी पत्ता मिलाएं और अच्छी तरह से पकाएं. इनमें थोड़ा सा हेयर ऑयल मिलाने के बाद सिर में लगाएं. करीब 45 मिनट तक बालों में लगा रहने के बाद बालों को अच्छे से धो लें.

नीम की पत्तियों से होगा रूसी का सफाया, एक मुट्ठी पत्ते कर देंगे Dandruff की छुट्टी

करी पत्ता और ब्लैक टी लगाने के फायदे
- इन दोनों चीजों को मिक्स करके बालों में लगाने से बालों को काला करने के साथ ही और भी कई फायदे मिलते हैं. यह स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन तेज करता है और इससे बालों की रंगत में सुधार आता है. 

- डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए भी करी पत्ता और ब्लैक टी फायदेमंद होता है. इसमें मौजूद एंटीबैक्टीरियल गुण स्कैल्प को साफ करते हैं और डैंड्रफ की समस्या से बचाते हैं. स्कैल्प में खुजली और ड्राईनेस को दूर करने में भी करी पत्ता और ब्लैक टी फायदेमंद है. हेयर प्रॉब्लम के लिए इस घरेलू नुस्खे को आजमा सकते हैं.

Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement