Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Selfie Rules: सेल्फी लेने पर लगेगा भारी भरकम जुर्माना, गुजरात और गोवा समेत इन जगहों पर लागू हैं सख्त नियम

Selfie Rules को लेकर दुनियाभर के कई शहरों में नियम लागू हैं जिसके उल्लंघन पर भारी भरकम जुर्माना लगाया जा सकता है.

Selfie Rules: सेल्फी लेने पर लगेगा भारी भरकम जुर्माना, गुजरात और गोवा समेत इन जगहों पर लागू हैं सख्त नियम

Selfie New Rules

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज के वक्त में लोग अपनी तस्वीर खुद लेना चाहते हैं और यही कारण है कि सेल्फी का चलन बढ़ गया है. लोग किसी अच्छी जगह जाते हैं तो वह फटाफट सेल्फी लेने लगते हैं लेकिन खास बात यह है कि कई ऐसी जगह हैं जहां पर लोगों का सेल्फी लेना उन्हें मुसीबत में डाल सकता है. सेल्फी नियमों के उल्लंघन करने पर लोगों पर 24 हजार रुपये तक का जुर्माना लग सकता है लेकिन ऐसे कौन से शहर हैं जहां सेल्फी के नियम लागू हैं चलिए आपको बताते हैं.

स्पेन में 2.70 लाख का जुर्माना

दुनिया के कई देशों में सेल्फी को लेकर नियम है. इनमें से एक स्पेन भी है. यहां की फेमस रनिंग ऑफ द बुल्स इवेंट के दौरान सेल्फी लेना मना है, क्योंकि इस सांड़ों की रेस के दौरान सेल्फी लेने के दौरान दुर्घटना हो सकती है. ऐसे में नियमों के उल्लंघन पर 3,305 डॉलर करीब 2.70 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है. 

इन 14 ऐप पर सीक्रेट बात करते थे आतंकवादी, केंद्र सरकार ने कर दिया बंद

जापान का रेल नेटवर्क

जापान रेल नेटवर्क के मामले में काफी आगे है और यहां पब्लिक रेल नेटवर्क में सेल्फी लेना मना है. खासकर सेल्फी स्टिक का इस्तेमाल पूरी तरह से बैन है, क्योंकि सेल्फी स्टिक से दुर्घटना होने की संभावना है. 

लंदन टॉवर में सेल्फी मना

ब्रिटेन के लंदन टॉवर में कई जगह सेल्फी पर रोक लगाई गई है. जानकारी के मुताबिक लंदन टॉवर में शाही ज्लैलरी रखी है, जिसकी फोटो लेना मना है, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इससे शाही खजाने की सुरक्षा को खतरा माना जाता है. ऐसे में सेल्फी लेने पर लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है. 

गोवा में भी सेल्फी पर रोक 

भारत की बात करें तो समुद्र तटीय राज्य गोवा में सेल्फी लेने के चलते कई दुर्घटना हो रही है. यही कारण है कि लोकल अथॉरिटी ने सेल्फी पर प्रतिबंध लगा रखा है जिसे दुर्घटनाओं से बचा जा सके. 

राहुल गांधी के बाद तेजस्वी यादव को लग सकता है झटका, मानहानि केस में बुरे फंसे बिहार के डिप्टी CM

गुजरात में नहीं ले सकते सेल्फी

गुजरात के डांग जिले में भी सेल्फी लेना बैन किया गया है. जानकारी के अनुसार टूरिस्ट प्लेस में सेल्फी नहीं ली जा सकती है. डांग गुजरात का अकेला हिल स्टेशन है इसके अलावा गुजरात के सापुतारा में सेल्फी लेना भी गैरकानूनी माना गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement