Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sun Tan Remedies: धूप में काला पड़ गया है चेहरा तो इन 4 उपायों से पाएं खूबसूरत और निखरी त्वचा

Skin Care Tips: धूप के कारण चेहरे की रंगत कम हो जाती है. ऐसे में निखरती त्वचा के लिए इन घरेलू नुस्खों को आजमाना चाहिए.

Latest News
Sun Tan Remedies: धूप में काला पड़ गया है चेहरा तो इन 4 उपायों से पाएं खूबसूरत और निखरी त्वचा

Sun Tan Removal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Sun Tan Removal: तेज धूप में बाहर निकलने से चेहरे पर टैनिंग आ जाती है. टैनिंग के कारण चेहरा काला पड़ जाता है और फेस का निखार कम होता है. स्किन से धूप का कालापन (Sun Tanning) दूर करने और निखरती त्वचा के लिए लिए इन घरेलू उपायों (Skin Care Remedies) को दूर कर सकते हैं. आइये आपको सन टैन (Sun Tanning) दूर करने के इन उपायों के बारे में बताते हैं.

आलू के रस इस्तेमाल
चेहरा धूप में काला पड़ जाए तो आप आलू के इस्तेमाल से फेस के कालेपन को दूर कर सकते हैं. आलू का रस स्किन के लिए अच्छा होता है. इसमें ब्लीचिंग गुण होते हैं. आलू के रस को निकाल लें और इसे चेहरे पर लगाएं थोड़ी देर लगा रहने के बाद फेस को नॉर्मल पानी से धो लें.


सफेद बालों की छुट्टी कर देगी हल्दी, इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल और पाएं Naturally Black Hair


दूध और चावल का इस्तेमाल
स्किन क्लीनिंग के लिए दूध बहुत ही अच्छा होता है. इसके साथ चावल के आटे को इस्तेमाल कर स्किन टैनिंग को दूर कर सकते हैं. चावल को पीसकर आटा बना लें. एक बाउल में चावल का आटा लें और इसमें थोड़ा सा दूध मिलाएं. दोनों को मिक्स करके फेस पर अप्लाई करें और थोड़ी देर बाद फेस वॉश कर लें.

स्किन के लिए बेसन और हल्दी
स्किन के लिए बेसन और हल्दी दोनों ही लाभकारी होते हैं. अगर आप घर पर टैनिंग को दूर करना चाहते हैं तो इन दोनों को मिक्स करके चेहरे पर लगा सकते हैं. हल्दी और बेसन का पेस्ट चेहरे पर लगाएं और 10-15 मिनट बाद फेस को धो लें. ऐसा करने से चेहरे पर निखार आएगा.

केसर और दूध का इस्तेमाल
चेहरे की टैनिंग दूर करने के लिए आप केसर और दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह स्किन केयर के लिए एक अच्छा विकल्प है. एक बाउल में 3-4 चम्मच दूध लें और इसमें केसर का धागा मिलाएं. दूध और केसर को मिलाकर चेहरे पर लगाएं. इससे चेहरे पर निखार आएगा.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement