Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सेहत पर भारी पड़ सकता है टाइट कपड़े पहनने का ट्रेंडी फैशन, शरीर को हो सकते हैं ये चार बड़े नुकसान

स्विमिंग या साइक्लिंग के दौरान टाइट कपड़े पहनना सही है, लेकिन इसके अलावा पूरे दिन टाइट कपड़े आपकी सेहत को नुकसान पहुंचाते हैं.

Latest News
सेहत पर भारी पड़ सकता है टाइट कपड़े पहनने का ट्रेंडी फैशन, शरीर को हो सकते हैं ये चार बड़े नुकसान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कुछ लोग ट्रेंडी फैशन को फॉलो करते हैं. इसके लिए फिर चाहे उन्हें टाइट कपड़े ही क्यों न पहनने पड़े, लेकिन क्या आपको पता है कि ये ट्रेंडी फैशन की सेहत पर भारी पड़ सकता है. टाइट कपड़े पहनने का शरीर में नुकसान होता है. स्विमिंग या साइक्लिंग के दौरान टाइट कपड़े पहनना सही है, लेकिन इसके अलावा पूरे दिन टाइट कपड़े आपकी सेहत को नुकसान पहुंचाते हैं. आइए जानते हैं टाइट कपड़ों को पहनने से होने वाले ये चार बड़े नुकसान...

टाइट कपड़े पहनने से हो सकती हैं ये गंभीर समस्याएं

पेट और आंत में होती है दिक्कत

अगर आप टाइट कपड़ते पहनते हैं तो इससे आपके पेट और आंतों पर दबाव बढ़ता है. इसकी वजह से पेट में पांचन  संबंधी समस्याएं हो सकती है. इसके साथ है.

जलन और झनझनाहट की होती है समस्या

टाइट कपड़े पहनने की वजह से स्किन में जलन और शरीर के दूसरे अंगों में झनझनाहट पैदा हो सकती है. इसकी वजह टाइट कपड़ों से स्किन में रगड़ लगना और अंडरआर्म्स व पैरों की जांघों में झनझनाहट हो जाती है. 

फंगल इंफेक्शन की समस्या

टाइट कपड़े पहनने की वजह से स्किन को पर्याप्त रूप से सांस नहीं मिल पाती है. इसकी वजह से फंगल इंफेक्शन खतरा बढ़ जाता है. इसके साथ ही खुजली जैसी समस्या भी हो सकती है.

मुंहासों की वजह से होती है दिक्कत

टाइट कपड़े पहन ने की वजह से स्किन के पॉर्स बंद हो जाते हैं. उन्हें आॅक्सीजन नहीं मिल पाती, जिसके चलते मुंहासे की समस्या शुरू हो जाती है.

खराब ब्लड सुर्कलेशन

टाइट बेल्ट या पैंट पहनने से ब्लड सुर्कलेशन प्रभावित होता है. यह कमर के चारों तरफ निशान बना देता है. इसके साथ ही रेडनेस और ब्लड फ्लो में दिक्कत आती है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement