Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tips For Healthy Skin: ठंड में भी दमकती रहेगी आपकी त्वचा, नाइट क्रीम लगाना न भूलें

Healthy Skin: बदलते मौसम और प्रदूषण से स्किन ड्राई और बेजान होने लगती है ऐसे में त्वचा की देखभाल के लिए नियमित नाइट क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए.

Tips For Healthy Skin: ठंड में भी दमकती रहेगी आपकी त्वचा, नाइट क्रीम लगाना न भूलें

चेहरे पर नियमित नाइट क्रीम अप्लाई करने के फायदे 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  Healthy Skin Tips- सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है ऐसे में स्किन की देखभाल करना और एक सही स्किन केयर रूटीन (Tips for Healthy Skin) फॉलो करना बेहद जरूरी है. अक्सर बढ़ती उम्र और स्ट्रेस के कारण स्किन डल होने लगती हैं. इसलिए स्किन केयर रूटीन में नाइट क्रीम (Night Cream) को शामिल करना और नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करना बेहद जरूरी है. नाइट क्रीम का इस्तेमाल करने से स्किन में ब्लड सर्कुलेशन सही रहता है जिसकी वजह से स्किन ग्लो करती है. नियमित नाइटक्रीम के इस्तेमाल से स्किन को कई अन्य फायदे भी होते हैं. 

क्यों जरूरी है नाइट क्रीम (Why Night Cream Is Important)

व्यस्त लाइफस्टाइल और बढ़ते प्रदूषण के कारण स्किन डल और ड्राई होने लगता है. ऐसे में समय समय पर स्किन का देखभाल करना बेहद जरूरी है. दिन के मुकाबले रात में स्किन के डैमेज को बेहतर हील किया जा सकता है. सोते समय स्किन सेल्स तेजी से रीजेनरेट होती हैं. जिससे स्किन और ग्लोइंग बनती हैं. ऐसे में नाइट क्रीम डल चेहरे की सेल्स को बेहतर कर स्किन को टाइट और मुलायम बनाने में मदद करती हैं. इसलिए हेल्दी स्किन पाने के लिए नाइट क्रीम का इस्तेमाल बेहद जरूरी है. 

यह भी पढ़ेंः सर्दियों में चिकनी-चमकती चाहिए स्किन तो बादाम तेल ऐसे करें यूज, निखर जाएगी त्वचा

चेहरे पर नियमित नाइट क्रीम अप्लाई करने के फायदे  (Benefits of Night Cream)

नाइट क्रीम के इस्तेमाल से ड्राई स्किन की समस्या नही होती है और स्किन हाइड्रेटेड रहती है. साथ ही नाइट क्रीम स्किन में कोलेजन को बूस्ट करती हैं. इसके अलावा स्किन पर नाइट क्रीम मसाज करने से ब्लड सर्कुलेशन भी सही रहता है और स्किन हेल्दी बनी रहती है. नाइट क्रीम में एंटीएजिंग प्रॉपर्टीज पाया जाता है, ऐसे में इसके इस्तेमाल से स्किन लंबे समय तक जवां बनी रहती है. इसके अलावा नाइट क्रीम स्किन के रिंकल्स और डार्क स्पॉट्स से बचाव करती है.

यह भी पढ़ेंः अब सर्दियों में नहीं रहेगी रूखी और बेजान त्वचा, इन घरेलू टिप्स को करें फॉलो

नाइट क्रीम अप्लाई करने का सही तरीका (Right Way To Apply Night Cream)

नाइट क्रीम अप्लाई करने का सही तरीका जानना भी बेहद जरूरी है. नाइट क्रीम अप्लाई करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से धो लें फिर चेहरे को साफ करने के बाद इसे चेहरे पर अच्छे से लगाएं.  अब क्रीम को चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से अपवर्ड और सर्कुलर मोशन में 5 मिनट तक मसाज करें. इसके साथ ही नाइट क्रीम अप्लाई करते समय आंखों का खास ध्यान रखें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement