Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Women Solo Travellers: देश में इन 5 जगहों पर बिंदास अकेले घूम सकती हैं महिलाएं, सोलो ट्रेवल का आएगा मजा

Safest Places For Women: घूमने की शौकीन महिलाएं अगर देश में अकेले यानी सोलो ट्रेवल करना चाहती है तो उनके लिए देश की ये 5 जगहें बेस्ट हैं. यहां दिन ही नहीं रात में भी महिलाओं को किसी साथी की जरूरत नहीं होगी है.

Latest News
Women Solo Travellers: देश में इन 5 जगहों पर बिंदास अकेले घूम सकती हैं महिलाएं, सोलो ट्रेवल का आएगा मजा

women solo travellers

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः अकेली महिला पर्यटकों के साथ सुरक्षा का मसला हर जगह आड़े आता है, जिसके चलते उन्हें ग्रुप या किसी की कंपनी में ही अपना शौक पूरा करना पड़ता है. लेकिन देश में पांच ऐसी जगहें भी हैं जिन्हें महिलाओं के लिए पूरी तरह सुरक्षित माना जाता है. आज हम आपको उनके ही बारे में बताने जा रहे हैं. 

ट्रवेल ब्लॉगर बृंदा शाह ने अपने अनुभवों के आधार पर उन पांच जगहों की लिस्ट बनाई है, जहां अकेली महिलाएं जब चाहें तब जा सकती हैं और जितनी देर चाहें रात में घूम फिर सकती हैं. 

गोवा
टूरिजम के लिहाज से गोवा देश का नंबर एक राज्य है. यहां के समुद्रतट, वास्तुकला और नाइटलाइफ देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर से पर्यटकों को लुभाती है. गोवा को महिलाओं के लिए देश में सबसे सुरक्षित जगह माना जाता है. राज्य में पर्यटकों की अच्छी खासी तादाद देखने को मिलती है. इसके अलावा यहां के लोगों का मिलनसार और सहयोगी व्यक्तित्व पर्यटकों को घर जैसा महसूस कराता है. ऐसे में महिलाओं के लिए गोवा किसी स्वर्ग से कम नहीं है. 

उदयपुर
राजस्थान के इस टूरिस्ट शहर को झीलों का शहर भी कहा जाता है. यहां की खूबसूरती किसी पेंटिंग की तरह नजर आती है. इस खूबसूरती में यहां का माहौल, महल, मंदिर और झीलें चार चांद लगा देती हैं. यहां के बाशिंदों के व्यवहार की वजह से कहा जाता है कि उदयपुर अकेली महिला पर्यटकों के लिए एक और सुरक्षित ठिकाना है. 

मैसूर 
कर्नाटक के इस शहर को अपनी समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर, शानदार महलों और आकर्षक चीजों से भरे बाजारों की वजह से सबसे अलग दक्षिण भारतीय शहर माना जाता है. मैसूर का माहौल, तापमान सालभर पर्यटकों का स्वागत करते हैं. यहां देखने लायक सैकड़ों चीजें हैं, जिनसे मन ही नहीं भरता. इस शहर में महिलाओं को खास सम्मान भी दिया जाता है. ऐसे में अकेली महिला पर्यटकों के लिए ये जगह पूरी तरह सुरक्षित है और किसी जन्नत से कम नहीं है. 

दार्जिलिंग
पश्चिम बंगाल के इस हिल स्टेशन को इसके चाय के बागानों, सीनरी और ब्रिटिशकालीन आर्किटेक्चर के लिए खासतौर पर जाना जाता है. यहां की हरियाली और शांति पर्यटकों को असीम आनंद प्रदान करता है. यहां के लोगों की सहृदयता और न के बराबर अपराध इसे हर किसी के लिए सुरक्षित जगह का माहौल देते हैं. अकेली महिलाओं के लिए ये एक आदर्श पर्यटक स्थल है, जहां कम खर्च में वे भागदौड़ भरे जीवन से दूर मानसिक रूप से डिटॉक्स हो सकती हैं. 

पॉन्डिचेरी
कभी फ्रेंच कॉलोनी रहा ये राज्य अपने खूबसूरत समुद्रतटों और समृद्ध सांस्कृतिक धरोहरों के लिए जाना जाता है. देश के बड़े दार्शनिकों जैसे अरबिंदो और स्वामी विवेकानंद को भी यहां सुकून मिला और उन्होंने यहां से पूरी दुनिया को खास संदेश दिए. पर्यटकों के लिए यहां आना एक अलग ही अनुभव से भर देता है. अकेली महिला पर्यटकों को यहां शानदार माहौल मिलता है और उन्हें यहां आने के लिए किसी साथी की भी जरूरत नहीं है. वे यहां पूरी तरह सुरक्षित हैं.  
देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement