Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Care Tips: मजबूत, घने और शाइनी हेयर के लिए अपनाएं ये आसान घरेलू नुस्खे, कमर तक लंबे बालों की चाहत भी होगी पूरी

Hair Care Tips: मजबूत, घने और कमर तक लंबे बालों के लिए ये आसान नुस्खे जरूर अपनाएं, यहां पढ़ें कैसे करना है इन चीजों का इस्तेमाल

Hair Care Tips: मजबूत, घने और शाइनी हेयर के लिए अपनाएं ये आसान घरेलू नुस्खे, कमर तक लंबे बालों की चाहत भी होगी पूरी

मजबूत, घने और शाइनी हेयर के लिए अपनाएं ये आसान घरेलू नुस्खे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  ज्यादातर महिलाओं की ये ख्वाहिश होती है कि उनके बाल घने और कमर तक (Hair Care Tips) लंबे हो. इसके लिए महिलाएं कई तरह के जतन भी करती हैं. जिसमें दवाइयों का सेवन भी शामिल है बावजूद इसके उनको इसका मनचाहा परिणाम नहीं मिलता है. ऐसे में आज हम आपको आपकी खूबसूरती में अहम भूमिका निभाने वाले बाल के (Home Remedies For Long And Silky Hair) लिए कुछ विशेष घरेलू नुस्खे बताने वाले हैं जिसे अपनाकर आपकी लंबे चमकदार (Shiny hair home remedy) बालों की ख्वाहिश पूरी हो सकती है. ये होम रेमेडी बालों के लिए रामबाण हैं, इससे बालों से जुड़ी समस्याओं से निजात मिलता है, तो आइए जानते हैं इन आसान घरेलू उपायों के बारे में. 


लंबे बालों के लिए अपनाएं ये होम रेमेडी (Home Remedy For Long And Thick Hair)

आंवले का सेवन (Amla For Black Hair)

डायट में आंवला शामिल करने से निश्चित ही इसका सकारात्मक असर आपके बालों पर पड़ेगा. इसके लिए आप चटनी, मुरब्बा, कैंडी, आचार किसी भी तरीके से इसका सेवन कर सकते हैं. आहार में आंवला शामिल करने से भरपूर मात्रा में विटामिन सी और आयरन शरीर को मिलेगा जो आपके बाल के सबसे जरूरी पोषक तत्वों में आता है.

एलोवेरा जेल (Aloe Vera Gel For Damage Hair)

एलोवेरा जेल त्वचा के लिए ही बल्कि बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद है. क्योंकि इसमें 20 तरह के मिनरल्स पाए जाते हैं जिसमें से विटामिन ए, सी और ई बालों के लिए संजीवनी बूटी की तरह काम करते हैं. एलोवेरा जेल आपके बालों को चमकदार तो बनाते ही हैं साथ में बिल्कुल खराब हो चुके बालों को जड़ तक पोषण पहुंचाकर उनमें नई जान भर देता है. वहीं आप इस जेल को सप्ताह में दो बार नारियल तेल में मिलाकर मास्क की तरह बालों में अप्लाई कर सकते हैं. वहीं आप जूस के रूप में भी इसका सेवन कर लाभ पा सकते हैं. 

नारियल तेल और नींबू (Coconut Oil And Lemon For Hair Growth)

नींबू पेट के लिए अच्छा तो है ही बालों की सेहत को भी बेहतर करने का काम बखूबी करता है. इसमें पाए जाने वाला विटामिन सी बालों की चमक बरकरार रखने में मदद करते हैं. ऐसे में अगर आप नीबू नारियल तेल में मिलाकर बालों की जड़ों में सप्ताह में दो बार लगा लेती हैं तो इससे बाल मजबूत, घने और लंबे होंगे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement