Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Winter Tips: कड़ाके की सर्दी से बचने के लिए रूम हीटर ही नहीं, इन इलेक्ट्रिक गैजेट्स का भी करें इस्तेमाल

Keeps Your Body Warm In Winter: सर्दियों में ठंड से बचने और शरीर को गर्म रखने के लिए मार्केट में कई चीजें मौजूद हैं. आप इनका इस्तेमाल कर सकते हैं.

Latest News
Winter Tips: कड़ाके की सर्दी से बचने के लिए रूम हीटर ही नहीं, इन इलेक्ट्रिक गैजेट्स का भी करें इस्तेमाल

Keeps Your Body Warm In Winter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सर्दियों में कड़ाके की सर्दी से बचने के लिए गर्म कपड़ों, शॉल, और कंबल आदि का इस्तेमाल (Winter Health Tips) करना बहुत ही जरूरी होता है. कई लोग घर और कमरे को गर्म करने के लिए रूम हीटर का इस्तेमाल भी करते हैं. रूम हीटर की मदद से कमरे को गर्म रख सकते हैं. सर्दियों में ठंड से बचने और शरीर को गर्म रखने (Keeps Your Body Warm In Winter) के लिए कई चीजों का इस्तेमाल करते हैं. पानी गर्म करने के लिए हीटर और रॉड का इस्तेमाल करते हैं. अब मार्केट में कई ऐसी नई इलेक्ट्रॉनिक चीजें (Electronic Device Keeps You Warm) आ गई है जो शरीर को गर्म रखने में मदद करती हैं. चलिए आपको इन गैजेट्स के बारे में बताते हैं.

सर्दियों में इन इलेक्ट्रिक गैजेट्स की मदद से गर्म रहेगा शरीर (Electronic Device For Keep Your Body Warm)
इलेक्ट्रिक शॉल

सर्दियों में ठंड से बचने के लिए शॉल का इस्तेमाल कर सकते हैं. मार्केट में इलेक्ट्रिक शॉल भी आती है. इसकी मदद से शरीर को गर्म रख सकते हैं. इस शॉल के साथ एक केबल आती है जिससे आप इसे चार्ज कर सकते हैं. कुछ खास नियमों के साथ इस शॉल को धो भी सकते हैं.

इन 5 आदतों को बनाएं लाइफस्टाइल का हिस्सा, जवां चेहरे के साथ ग्लोइंग दिखेगी स्किन

इलेक्ट्रिक सॉक्स और ग्लव्स
हाथ और पैरों को गर्म करने के लिए इलेक्ट्रिक सॉक्स और ग्लव्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह बहुत ही सॉफ्ट होते हैं साथ ही यह वॉशेबल भी होते हैं. एक बार चार्ज करने के बाद इसे काफी देर के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इलेक्ट्रिक सॉक्स और हीटिंग ग्लव्स का तापमान अपनी मर्जी से एडजस्ट कर सकते हैं.

इलेक्ट्रिक वॉर्मर मैट
पैरों को गर्म रखने के लिए आप इलेक्ट्रिक फुल वॉर्मर मैट का प्रयोग कर सकते हैं. ऑफिस या घर में आप इसे नीचे रखकर बिजली से कनेक्ट करें और इसके ऊपर पैर रखें. यह चार्जिंग केबल से कनेक्ट कर सकते हैं.

इलेक्ट्रिक कंबल
इलेक्ट्रिक कंबल यानी इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट सर्दियों में शरीर को गर्म रखने के लिए बहुत ही अच्छा गैजेट है. आपको यह बाजार में आसानी से मिल जाएगा. इसे बिछाने और ओढ़ने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे चार्ज करके इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको इन सभी इलेक्ट्रिक डिवाइस का इस्तेमाल सावधानी से करना चाहिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement