Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Babies Name: महाशिवरात्रि पर जानें भगवान शिव से जुड़े बेटियों के अद्भुत और असीम नाम, ये रही कुछ बेहद यूनिक नेम लिस्ट

महाशिवरात्रि पर चलिए आज आपको भगवान शिव से जुड़े बेटियाें के नाम के बारे में बताएं, जिसे सुनकर दिल को बहुत सुकून मिलेगा.

Latest News
Babies Name: महाशिवरात्रि पर जानें भगवान शिव से जुड़े बेटियों के अद्भुत और असीम नाम, ये रही कुछ ��बेहद यूनिक नेम लिस्ट

wonderful limitless baby girl name associated with Lord Shiva

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः महाशिवरात्रि के शुभ आवसर पर चलिए आज आपको भगवान शिव से जुड़े कुछ ऐसे नामों के बारे में बताएं जो लड़के नहीं, लड़कियों के लिए खास हैं. भोले बाबा से जुड़े ये नाम बेहद अद्भुत और चमत्कारिक हैं. ये नाम अगर आपने अपनी बिटिया के लिए रख लिया तो उसकी किस्मत चमक जाएगी.

अगर आप अब तक यह जानते रहे हैं कि शिव जी के नाम केवल लड़कों के लिए हैं , तो ये रही आपकी बेटी के लिए भगवान शंकर से जुड़े नाम की लिस्ट.

कायरा
अगर बेटी का नाम 'क' अक्षर से रखना चाहते हैं तो कायरा नाम दें. इस नाम का मतलब होता है पीसफुल, यूनिक. महादेव की खूबियों से भरा ये अनोखा नाम आपकी बेटी की किस्मत चमका देगा.

माहिरा
'म' अक्षर से बेटी का नाम देना है तो माहिरा नाम चुन सकते हैं, माहिरा नाम का मतलब है अत्यधिक कुशल, विशेषज्ञ, त्वरित, प्रतिभाशाली, शक्तिशाली, एक जानकार, विशेषज्ञ व्यक्ति. ये सभी अर्थ महादेव की खूबियों को दर्शाते हैं.

निया
यह नाम बड़ा ही प्‍यारा है. निया नाम का मतलब होता है किसी चीज की इच्छा करना, उद्देश्य, उज्ज्वल. हनुमान जी को भी निया के नाम से पुकारा जाता है. किवदंती है कि हनुमान जी भगवान शिव के ही अनेक रूपों में से एक थे.

शिवन्‍या

यह नाम साफ तौर पर शिव से जुड़ा है और इस नाम की शुरुआत ही भगवान शिव के नाम से होती है. इस नाम से ज्‍यादा पवित्र, सुंदर और चमत्‍कारी कुछ और नहीं हो सकता है. शिवन्‍या बहुत ही चमत्‍कारिक नाम है.

अनाया
अनाया नाम का मतलब होता है जो सबसे श्रेष्‍ठ हो, जिस पर ईश्‍वर का उपहार हो, दयालु ईश्‍वर और दूसरों से भिन्‍न. आप भगवान‍ शिव का यह नाम अपनी बेटी को दे सकते हैं.

श्रीनिका

अगर आप अपनी बेटी के लिए कोई आध्‍यात्मिक या ट्रेडिशनल नाम देख रहे हैं, तो श्रीनिका नाम से ज्‍यादा सुंदर आपके लिए कुछ और नहीं हो सकता है. यह नाम त्रिदेवों में से एक भगवान विष्‍णु से जुड़ा है. भगवान विष्णु की पत्‍नी देवी लक्ष्मी को श्रीनिका कहा जाता है.

अनविका
यदि आपकी बेटी का नाम 'अ' अक्षर से निकला है तो आप उसे अनविका नाम दे सकते हैं. अनविका नाम का मतलब होता है शक्तिशाली और पूर्ण एवं मजबूत. शिव शक्‍तिशाली, पूर्ण और मजबूत तीनों का प्रतीक हैं.

प्रिशा
अगर आपकी बेटी का नाम 'प' अक्षर से निकला है, तो आप उसके लिए प्रिशा नाम को चुन सकते हैं. प्रिशा नाम का मतलब होता है भगवान द्वारा दी गई प्रतिभा, प्रिय, प्यार करने वाला, भगवान का उपहार. यह नाम आपकी बेटी पर बहुत अच्‍छा लगेगा.

आद्या
भगवान शिव की पत्‍नी देवी शक्‍ति को आद्या के नाम से जाना जाता है. शक्‍ति के बिना शिव अधूरे हैं और भगवान‍ शिव के भक्‍त अपनी बेटी को आद्या नाम दे सकते हैं. आद्या नाम का मतलब होता है प्रथम शक्ति, अद्वितीय, महान, धारणा से परे. मां दुर्गा को भी आद्या के नाम से जाना जाता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement