Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Love Tips: एडजस्टमेंट हों या फैसले... खुद को पार्टनर की जगह रखकर देखा करें

प्यार में अक्सर लोग ऐसी शिकायत करते मिल जाते हैं कि हमारे बीच प्यार तो बहुत है बस वह मुझे समझते नहीं हैं. अगर आप भी ऐसा ही कर रहे हैं तो संभल जाएं.

Love Tips: एडजस्टमेंट हों या फैसले... खुद को पार्टनर की जगह रखकर देखा करें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्यार या रिश्ते में एक-दूसरे को समझना, एक-दूसरे से अपने दिल की बात कहना-समझाना जरूरी है. इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि कहीं ऐसा तो नहीं हो रहा है कि सिर्फ आप अपने दिल की बात ही समझाने की कोशिश कर रहे हैं और उनकी बात नहीं समझ रहे हैं. अगर ऐसा लगातार हो रहा है तो यह किसी भी रिश्ते के लिए खतरनाक है. 

पार्टनर की हिचकिचाहट को समझें
हो सकता है कि कोई मुद्दा, बात या फैसला ऐसा है जिसे आप लेना चाहते हैं. आपको लगता है कि इसमें कोई नुकसान नहीं है और आप पार्टनर से पूरा सहयोग चाहते हैं. आपने कई बार उन्हें यह समझाया भी है. इसके बाद भी अगर पार्टनर की हिचकिचाहट बनी हुई है तो उन्हें समझाने के बजाय आप एक बार उनके नजरिए से पूरे मामले को समझने की कोशिश करें. 

पढ़ें: Love letter: जब इमरोज़ ने अमृता प्रीतम को लिखा- मैं तुम्हारा इंतजार कर रहा हूं, रंगों में भी जिंदगी में भी

एडजस्टमेंट दो तरफा होना चाहिए 
जिंदगी में कई बार ऐसे फैसले लेने पड़ते हैं जिसमें हमें बहुत कुछ एडजस्ट करना पड़ता है. हो सकता है काम के सिलसिले में अलग शिफ्ट में नौकरी करना पड़े या फिर शहर बदलना पड़े. हो सकता है कि आप एक-दूसरे के दोस्तों या फैमिली के साथ बहुत सहज नहीं हो. कई बार ऐसे मामलों में एडजस्ट भी करना पड़ता है. अगर आपके रिश्ते में एडजस्टमेंट की गुंजाइश है तो यह दोतरफा होना चाहिए. थोड़ा आप बदलें थोड़ा उनसे बदलने की उम्मीद करें. 

रिश्ते में जिद के लिए कोई जगह नहीं होती है 
अक्सर हम कुछ फैसलों या चीजों से बहुत अटैच हो जाते हैं और ऐसे में वह हमारी जिद बन जाती है. कुछ आदतों के साथ भी ऐसा ही होता है और हम अपने पार्टनर से उम्मीद करते हैं कि वह इसे पूरी तरह से अपना ले. अगर आप भी इस ट्रैक पर हैं तो तुरंत संभल जाएं. खुद को अपने पार्टनर की जगह पर रखें और समझने की कोशिश करें कि क्या ऐसा आपके साथ होगा तो आपको ठीक लगेगा. 

 

पढ़ें: Tips: रिश्ते में हो जाए  Misunderstandings तो नजरअंदाज करने के बजाय उठाएं ये कदम

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement