Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 07 October 2024: कल सोमवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा शुभ, पढ़ें मेष से मीन तक वालों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार से जानें...

Latest News
Rashifal 07 October 2024: कल सोमवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा शुभ, पढ़ें मेष से मीन तक वालों का भाग्यफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Today Horoscope: वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 07 अक्टूबर 2024 सोमवार का दिन (07 October 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा...

मेष
मेष राशि के लोगों के स्वभाव में आज जिद और अहंकार दिखेगा, जिससे लोग उनकी बातों का गलत अर्थ निकालेंगे. पठन-पाठन में रुचि बनेगी. कोर्ट-कचहरी में आनुकूलता रहेगी. पारिवारिक वातावरण अपने काम से काम रखने तक ही शांत रहेगा. किसी को ताने मारना या काम में दखल देना परेशानी में डालेगा. सेहत सामान्य रहेगी.

वृष
वृष राशि के जातकों का स्वभाव आज अत्यंत रूखा रहेगा. लोगों की कमियां खोज-खोजकर लड़ने के लिये तैयार रहेंगे. घर के सदस्य भी पुरानी गलतियां गिनाकर माहौल को अधिक अशांत बनाएंगे. दोपहर बाद स्थिति थोड़ी सुधरेगी. घर में भी वातावरण पहले से शांत बनेगा. मानसिक अशांति अन्य विकारों को जन्म देगी. शांत रहने का प्रयास करें.

मिथुन
मिथुन राशि को आज धन की आमद रुक-रुककर होगी. लेकिन कई सोर्स से धन की आमद होने से उत्साह बना रहेगा. वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं. पारिवारिक वातावरण लगभग शांत रहेगा. किसी की जिद के आगे झुकना पड़ेगा. जोड़ों में तकलीफ हो सकती है. संतान के स्वास्थ पर ध्यान दें.

कर्क
कर्क राशि को आज ज्यादा लाभ की उम्मीद नहीं रहेगी. दिन के शुरू से ही मौसमी बीमारियों का प्रकोप कार्य करने का उत्साह खत्म करेगा. माता की सेहत खराब होने से दौड़धूप करनी पड़ेगी. घर में किसी न किसी की बीमारी से खर्च बढ़ेगा. दोपहर से स्थिति सुधरने लगेगी. लेनदेन में सावधानी रखें. 

सिंह
सिंह राशि के लोगों को आज व्यवसाय में बुद्धि और धन दोनों लगाने पर ही लाभ मिलेगा. सहकर्मी आपके अड़ियल व्यवहार से परेशान रहेंगे. कहासुनी भी हो सकती है. मन में लंबी यात्रा के विचार बनेंगे पर आज यात्रा करना केवल खर्च बढ़ाना मात्र रहेगा. सेहत आज सामान्य रहेगी. लोहे के उपकरणों से सावधान रहें.

कन्या
कन्या राशि को आज घर और कारोबार में तालमेल बैठाने में परेशानी आएगी. दोपहर बाद भागदौड़ से निजात मिलेगी. कार्य क्षेत्र का माहौल अचानक बदलने से थोड़ी असहजता होगी, फिर भी सहयोगियों की मदद से इससे पार पा लेंगे. धन की आमद टलते-टलते शाम के समय अचानक होगी. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. नई कार्य योजना के योग प्रबल हैं. घर मे आज किसी के नाराज होने से वातावरण कुछ समय के लिये उदासीन बनेगा.

तुला
तुला राशि के लिए आज का दिन लाभदायक है. आज प्रेम संबंधों में घनिष्ठता बढ़ेगी. गृहस्थी में सुख शांति बनी रहेगी. पैतृक साधनों में वृद्धि करने से घर के बड़े बुजुर्ग प्रसन्न रहेंगे, लेकिन महिलाएं किसी बात को लेकर मुंह फुलाएंगी. सेहत ठीक ही रहेगी.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के लिए आज का दिन कार्य में सफलता दिलाने वाला रहेगा. आज कुछ लोग हितैषी बनकर उटपटांग सलाह देंगे और आपको दिग्भ्रमित करेंगे. किसी भी कार्य से पहले घर के बुजुर्गों की सलाह अवश्य लें. सफलता निश्चित मिलेगी. सेहत में कुछ विकार आ सकता है. 

धनु
धनु राशि के लोगों का स्वभाव आज बीते दिन की अपेक्षा एकदम विपरीत रहेगा. आलस का त्याग करें. काम-धंधे में दोपहर तक दौड़धूप के बाद भी सकारात्मक परिणाम न मिलने से मायूसी आएगी. शाम के समय व्यवसाय में गति रहेगी लेकिन खर्च बढ़ने से संचय नहीं कर पाएंगे. घर में मातृ शक्ति की अधिक चलेगी. काम निकालने के लिए खुशामद करनी पड़ेगी. 

मकर
मकर राशि के लोगों के घर में आज मांगलिक कार्य हो सकते हैं. नई योजना में लाभ की संभावना है. सेहत में आज कुछ न कुछ विकार रहेगा. दोपहर बाद का समय थोड़ी राहत वाला रहेगा. किसी स्वजन की सहायता से धन या अन्य प्रकार से लाभ होगा. विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ने से अपमान जैसी स्थिति बनेगी. पति-पत्नी एक दूसरे को शक्की निगाह से देखेंगे.

कुंभ
कुंभ राशि का दिन आशा के अनुकूल रहेगा. लाभ पाने के लिए आज गलत हथकंडे अपनाएंगे. सहकर्मी मन ही मन आपको बुरा-भला कहेंगे, पर आर्थिक मदद मिलने पर व्यवहार बदल जाएगा. व्यवसाय में नए प्रतिद्वंद्वी उभरेंगे, लेकिन चाहकर भी अहित नहीं कर पाएंगे. वाणी पर नियंत्रण रखें. पार्टनरशिप के कार्यों में निवेश से बचें. नेत्र, हड्डी, मूत्र संबंधित समस्या होने की आशंका है.

मीन
मीन राशि के लोगों को आज का दिन आर्थिक समृद्धि प्रदान करेगा. सामाजिक यश सम्मान बढ़ेगा. घर-बाहर पूछ-परख रहेगी. धार्मिक यात्रा के प्लान बन सकते हैं. घर के बड़े परिजन आपकी फिजूलखर्ची से नाराज होंगे. धन की आमद असमय होने से आश्चर्य में पड़ेंगे. दूर रहने वाले स्वजन से कोई अप्रिय सूचना मिलने से कुछ समय के लिए उदासी छाएगी.
ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement