trendingNowhindi4028197

Rahu Shukra Yuti: शुरू हो रहा है शुक्र ग्रह का क्रोध योग, इन पांच राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

ज्योतिष विद्वानों की माने तो Rahu Shukra Yuti से क्रोध-योग का निर्माण होगा. इस युति से लड़ाई-झगड़ों में बढ़ोतरी होने की संभावना है

Rahu Shukra Yuti: शुरू हो रहा है शुक्र ग्रह का क्रोध योग, इन पांच राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव
सांकेतिक चित्र

डीएनए हिंदी: ग्रह की युति से न केवल कई प्रकार के योग का निर्माण होता है बल्कि इसका असर जातक के जीवन पर भी पड़ता है. ऐसे ही आज यानि 23 मई को शुक्र ग्रह मीन राशि से मेष राशि में प्रवेश कर रहे हैं. ज्योतिष विद्वानों की माने तो इस युती से क्रोध योग का निर्माण होगा. इस युति से लड़ाई-झगड़ों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. साथ ही किसी करीबी से वाद-विवाद या तनाव की स्थिति भी बढ़ सकती है. बता दें कि शुक्र ग्रह का मेष राशि में प्रवेश करना 5 राशियों पर नकारात्मक प्रभाव डालेगा. आइए जानते हैं किन राशियों के लिए घातक है क्रोध योग. 

मेष राशि 

शुक्र एवं राहु ग्रह की युति से मेष राशि के जातकों की मुश्किलें बढ़ सकती है. इनके स्वभाव में बदलाव आने की संभावना है जिसके कारण करीबियों से रिश्ते खराब हो सकते हैं. स्वभाव में अचानक आए बदलाव से जीवनसाथी के साथ भी रिश्तों में अड़चने आ सकती हैं. इसलिए संभल कर रहें. 

वृषभ राशि 

राहु ग्रह के जातकों के दूसरे भाव में इस अशुभ योग का निर्माण होगा. यह न केवल आपके रिश्ते पर प्रभाव डालेगा बल्कि आर्थिक रूप से भी मुश्किलें बढ़ाने का काम करेगा. इससे न चाहते हुए भी बेमतलब के खर्च बढ़ सकते हैं. साथ यह युति आपकी छवि पर भी दाग लगा सकता है. 

Masik Shivratri 2022: मासिक शिवरात्रि का है खास महत्व, इन मंत्रों से करें महादेव को प्रसन्न

सिंह राशि

राहु-शनि की युति पंचम भाव में होगा जिससे क्रोध योग बनेगा. इसका प्रभाव आपके प्रेम जीवन पर पड़ सकता है जिससे आप अपने पार्टनर के साथ विवाद मोल ले सकते हैं. वाणी पर भी संयम न होने से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए जानकारों का यह मानना है कि इस अवधि में जातक को किसी भी तरह के विवाद से बचना चाहिए. 

तुला राशि 

इस राशि के सातवें भाव में युति के कारण क्रोध योग का निर्माण होगा. इससे जातकों के वैवाहिक जीवन पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ेगा और तकलीफों में बढ़ोतरी होगी. इस समय में आपका साथी आपसे दूर जाने का भी मन बना सकते हैं. इसलिए विवादों से बचना ही आपके लिए अच्छा विकल्प होगा.

कुम्भ राशि

इस युति से कुम्भ राशि के ग्यारहवें भाव में क्रोध योग बनेगा. इससे आप अपनी इच्छाओं पर काबू नहीं कर पाएंगे. साथ ही एकाग्रता पर भी इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. शादीशुदा लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए पार्टनर से या करीबी लोगों से बहस करने से बचें.

Vat Savitri Vrat: जानिए क्यों रखा जाता है यह व्रत,  क्या है पूजा विधान और इसका फल

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.