trendingNowhindi4022589

Vastu Tips: घर में क्लेश से बचना चाहते हों तो जूते-चप्पल ध्यान से उतारें

Vastu के अनुसार चप्पल सही से नहीं रखना घर में कई समस्याएं पैदा कर सकता है. जानिए कैसे रखना चाहिए चप्पलों को.

Vastu Tips: घर में क्लेश से बचना चाहते हों तो जूते-चप्पल ध्यान से उतारें
सांकेतिक चित्र

डीएनए हिंदी: वास्तु शास्त्र में  जूते-चप्पलों ( Vastu Shastra ) की दिशा और स्थिति का भी महत्त्व बताया गया है. यदि इन पर ध्यान ना दिया जाए तो घर में नकारात्मकता भी आ सकती है. जूते-चप्पल ( Shoes Sandals Vastu ) को उल्टा रखने से घर और जीवन में नकारात्मक शक्ति आती है. साथ ही परिवार में सुख-शांति का भी अभाव होता है. इससे आत्मविश्वास में भी कमी आती है और उन्नति के मार्ग में समस्याएं खड़ी हो जाती है.

जूते-चप्पल को उल्टा रखने से आती हैं समस्याएं

वास्तु शास्त्र के अनुसार जूते-चप्पल को उल्टा रखने से घर में बीमारियां डेरा डाल लेती हैं. इससे परिवार के सदस्यों पर के सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ता है. ऐसे में आर्थिक स्थिति बिगड़ने का खतरा पैदा हो जाता है. उल्टे जूते-चप्पल रखने से आय के स्रोत में भी बाधा उत्पन्न होती है और धन हानि होने की संभावना बढ़ जाती है. 

इस जगह भूलकर भी ना रखें चप्पल

वास्तु शास्त्र अनुसार दरवाजे के चौखट पर चप्पल को रखना बहुत अशुभ माना जाता है. ऐसा करने से घर के सदस्यों पर बुरा प्रभाव दिखता है. इसके साथ यह भी कहा जाता है कि घरों में मेहमान का आगमन नहीं होता है और अकेलापन महसूस होने लगता है. इससे सुख शांति भी दूर हो जाती है और व्यक्ति को असमय भरा जीवन जीना पड़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.