trendingNowhindi4029728

Paan ka Patte ka Upay: पान के पत्तों का इस तरह करें उपाय, नही रहेगी धन की कमी

कई धार्मिक अनुष्ठानों में Paan ka Patta का इस्तेमाल किया जाता है. पान के पत्तों के इस तरह उपयोग से लाभ मिलता है.

Paan ka Patte ka Upay: पान के पत्तों का इस तरह करें उपाय, नही रहेगी धन की कमी
सांकेतिक चित्र

डीएनए हिंदी: हिन्दू धर्म में कई ऐसी चीजें हैं जिनका इस्तेमाल करने से सौभाग्य में वृद्धि और धन लाभ होता है. साथ ही इनका धार्मिक महत्व भी है. धार्मिक कार्यों में इन चीजों के इस्तेमाल से कई प्रकार के कष्ट दूर होते हैं. उन्हीं सामग्रियों में से एक पान का पत्ता है. कई धार्मिक अनुष्ठानों में पान के पत्ते ( Paan ka Patta ) का इस्तेमाल किया जाता है. शास्त्रों में खासकर स्कंद पुराण में इसे तांबूल पत्र के रूप में उल्लेखित किया गया है और इसका महत्व भी बताया गया है. मान्यता के अनुसार पान के पत्ते का इस्तेमाल समुद्र मंथन के दौरान भी किया गया था. आइए जानते हैं कि पान के पत्तों का उपयोग करने से किन-किन प्रकार के लाभ मिलते हैं. 

मंगलवार के दिन करें पान के पत्ते का इस्तेमाल

हिन्दू धर्म में मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी को समर्पित किया गया है. इसलिए घर से कष्टों को दूर करने के लिए या धन की समस्या से मुक्ति के लिए बजरंगबली को मीठा पान चढ़ाएं. साथ में हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें. 

Astro Tips: घर में लगाएं घोड़े की नाल, हो जाएंगे मालामाल

इस उपाय से माता लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न 

यदि आपके जीवन में धन की कमी है या आर्थिक हानि हुई है तो माता लक्ष्मी की उपासना जरूर करें. पान के पत्ते को माता लक्ष्मी के सामने अर्पित करने से कई प्रकार के आर्थिक कष्ट दूर हो जाते हैं. इसे माता के चरणों में अर्पित करें. 

नौकरी में समस्या को दूर करेगा पान करेगा पान का पत्ता 

जीवन में नौकरी से संबंधित समस्याओं को या बाधाओं को दूर करने के लिए पान के पत्ते का इस्तेमाल करें. ध्यान रखें कि रविवार के दिन कहीं बाहर जाने से पहले पर्स या जेब में पान का पत्ता रख लें. ऐसा करने से मन चाही नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाएंगी. 

Vat Savitri Vrat 2022: इस दिन ना करें ये गलतियां, छोटी सी भूल पड़ सकती है भारी

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.