trendingNowhindi4043229

Shukra Rashi Parivartan 2022: अगस्त महीने में इन राशियों पर बरसेगी शुक्रदेव की कृपा

Shukra Rashi Parivartan 2022: शुक्र ग्रह गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा, जानिए किन राशियों की खुलने वाली है किस्मत.

Shukra Rashi Parivartan 2022: अगस्त महीने में इन राशियों पर बरसेगी शुक्रदेव की कृपा
शुक्र ग्रह गोचर

डीएनए हिंदी: Shukra Rashi Parivartan 2022- हर महीने कुछ समय के अंतराल पर ग्रह राशि परिवर्तिन करते रहते हैं. इस क्रिया को ग्रह गोचर के नाम से जाना जाता है. इस साल अगस्त मास में शुक्र ग्रह भी गोचर करेंगे. ज्योतिष शास्त्र में ग्रह गोचर या राशि परिवर्तन को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त है. बता दें कि शुक्र ग्रह को प्रेम, सुख, सौंदर्य, विलासिता, कला और वैवाहिक सुख के कारक ग्रह माने जाते हैं. ऐसे में इस ग्रह गोचर से सभी राशियों में कुछ बदलाव आएंगे. यह बदलाव सकारात्मक या नकारात्मक भी हो सकते हैं. ज्योतिष विशेषज्ञों की माने तो शुक्र ग्रह (Shukra Grah) को लाभकारी ग्रह माना गया है. इसलिए आइए जानते हैं शुक्र देव इस महीने किन-किन राशियों पर होंगे मेहरबान.

शुक्र ग्रह गोचर तिथि और समय (Shukra Gochar 2022 Date and Time)

अगस्त महीने में शुक्र ग्रह 7 अगस्त 2022 को कर्क राशि में गोचर करेंगे. इसका समय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 5:12 निर्धारित किया गया है. फिर 31 अगस्त तक कर्क राशि में रहने के बाद वह सिंह राशि में प्रवेश करेंगे.

शुक्र ग्रह गोचर से इन राशियों को होगा लाभ (Shukra Rashi Parivartan Benefits)

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्रह गोचर कार्यक्षेत्र में उन्नति लाने वाला है. इससे करियर में भी लाभ होगा और प्रमोशन की संभावना बढ़ रही है. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि दांपत्य जीवन में कुछ समस्याएं आ सकती हैं. इसलिए वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें.

August 2022 Rashi Parivartan: मिथुन के साथ-साथ इन राशि के जातकों की अगस्त में बदलेगी किस्मत, अपना हाल जानिए

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्रह गोचर खुशियों भरा रहेगा. प्रमोशन मिलने की संभावना बढ़ रही है. साथ ही व्यापार में भी लाभ होगा. दांपत्य जीवन की बात करें तो यह भी खुशियों भरा रहेगा.

मिथुन राशि: शुक्र ग्रह गोचर (Venus Transit 2022) से मिथुन राशि के जातकों को भी खुशियां प्राप्त होगी. दांपत्य जीवन में आ रही समस्याएं दूर होने की संभावना अधिक है और जो लोग अविवाहित हैं उन्हें नए प्रस्ताव प्राप्त होंगे.

कन्या राशि: शुक्र राशि परिवर्तन से कन्या राशि के जातकों के लिए अगस्त का महिना खुशियों से भरा रहेगा. इस राशि के लोग हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे, इसक बात संभावना अधिक है. लेकिन सेहत का अधिक ध्यान रखें. 

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्रह गोचर बहुत लाभदायक साबित होगा. इससे उन्हें कार्यक्षेत्र में बड़े अधिकारियों से प्रोत्साहन मिलेगा और हर क्षेत्र में वह उन्नति करेंगे. लेकिन इस बात का अधिक ध्यान रखें कि पारिवारिक जीवन में संघर्ष की स्थिति पैदा ना हो. साथ ही सेहत पर भी अधिक ध्यान दें.

Amavasya Date in August 2022: भाद्रपद मास में किस दिन है अमावस्या, जानिए तिथि और समय

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर