Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Astro Tips: भूलकर भी न करें इन चीजों का दान, पुण्य की जगह उठाना पड़ता है भारी नुकसान

Jyotish Shastra: ज्योतिष शास्त्रो में कई वस्तुओं का दान करना अशुभ होता है. जानें किन चीजों को दान करने से बचना चाहिए.

Astro Tips: भूलकर भी न करें इन चीजों का दान, पुण्य की जगह उठाना पड़ता है भारी नुकसान

कभी न करें इन चीजों का दान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्योतिष शास्त्रों (Jyotish Shastra) के अनुसार दान-पुण्य करना बहुत ही शुभ माना जाता है. ज्योतिषी की माने तो दान करने से इंसान की कुंडली के दोष कम होते हैं. हालांकि कई बार ऐसा करना इंसान के पर भारी भी पड़ जाता है. शास्त्रों में कई चीजों के दान को वर्जित बताया गया है ऐसे में अगर कोई ऐसी वस्तुओं का दान करता है तो यह उसके लिए अशुभ हो सकता है. आज हम आपको ऐसी ही चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिनका दान करना अशुभ होता है. तो चलिए बताते हैं कि किन चीजों का दान करने से आपको बचना चाहिए.

यह भी पढ़ें- Dhan Prapti Upay: फिजूलखर्ची के चलते खाली रहती है जेब तो आजमाएं ये ज्योतिष उपाय, दूर होगी आर्थिक परेशानी

भूलकर भी न करें इन चीजों का दान

1. लोहे का दान (Lohe Ka Daan) करने से धन हानि और शारीरिक कष्ट जैसी समस्याएं हो सकती है. ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, लोहे का दान करने से शनि देव (Shani Dev) नाराज हो जाते हैं इसलिए लोहे का दान करने से बचना चाहिए. 

2. सरसों का तेल शनि देव (Shani Dev) पर चढ़ाया जाता है लेकिन आपको सरसों के तेल का दान करने से बचना चाहिए. अगर आप सरसों के तेल का दान करते हैं तो यह कई परेशानियों का कारण बन सकता हैं. 

3. नमक का दान (Namak Ka Daan) करना भी अशुभ माना जाता है. नमक का दान करने से जातक पर शनि देव (Shani Dev) की साढ़ेसाती का प्रकोप हो सकता है. नमक का दान करने से इंसान पर कर्ज हो सकता है इसलिए नमक का दान नहीं करना चाहिए. 

4. माचिस का दान (Machis Ka Daan) घर की शांति के लिए बुरा माना जाता है. ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार माचिस के दान से घर की शांति भंग हो जाती है और परिवार में मनमुटाव हो जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

यह भी पढ़ें- Vastu Tips For Wind Chime:घर में कभी भी इन जगहों पर न लगाएं विंड चाइम, सुख-चैन सब हो जाएगा बर्बाद

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement