Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ganga Aarti में होना है शामिल तो कर सकते हैं ऑनलाइन बुकिंग

श्रद्धालु हरिद्वार के हर की पौड़ी पर होने वाली Ganga Aarti की बुकिंग ऑनलाइन करा सकेंगे. आइए जानते हैं सारी प्रक्रिया

Ganga Aarti में होना है शामिल तो कर सकते हैं ऑनलाइन बुकिंग

गंगा आरती 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हरिद्वार की गंगा आरती का बेहद मान है. माना जाता है कि इसका फल पवित्र भागीरथि में डुबकी लगाने जितना ही अच्छा होता है. मंत्रोच्चारण के बीच लयबद्ध रूप से गंगा आरती देखने लायक होती है. इस दौरान घाट पर भक्तों का हुजूम उमड़ता है. देश-विदेश से लोग गंगा आरती को देखने के लिए आते हैं. बता दें कि गंगा आरती की प्रथा वर्षों से चली आ रही है और हरिद्वार में यह मुख्य आकर्षण का केंद्र है. अब श्रद्धालु हरिद्वार (Haridwar Ganga Ji) के हर की पौड़ी पर होने वाली गंगा आरती की बुकिंग ऑनलाइन करा सकेंगे. आइए जानते हैं सारी प्रक्रिया

मुख्य और सहायक आरती (Ganga Aarti)

हरिद्वार के घाट पर 11 गंगा आरतियां होती हैं. मुख्य आरती ब्रह्मकुंंड में होती है और 10 सहायक आरतियां होती हैं. गंगा आरती में शामिल होने के लिए श्रद्धालु दूर-दूर से आते हैं. बात करें मुख्य आरती की तो श्रद्धालुओं को करीब 2,100 रुपये देना होगा वहीं सहायक आरती को देखने के लिए यह रकम 1,100 रुपये है.

कब से शुरू होगी बुकिंग

बता दें कि अगस्त महीने तक मुख्य आरती की बुकिंग नहीं उपलब्ध है. सितंबर में जहां कुछ खास दिन बुकिंग के लिए खाली हैं तो वहीं 31 मार्च 2023 तक के लिए बुकिंग करवाई जा सकती है. गंगा आरती बुकिंग के लिए आप श्री गंगा सभा के आधिकारिक वेबसाइट www.shrigangasabha.org पर जा सकते हैं और वहां बुकिंग की तारीख और समय तय कर सकते हैं.

Ganga Dussehra 2022: इस दिन धरती पर अवतरित हुई थीं मां गंगा, जानिए तिथि और महत्व

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement