trendingPhotosDetailhindi4025413

Daily Horoscope : मीन और तुला को आज मिलेगी हर काम में सफलता, जानें क्या कहता है आपका राशिफल

आज मीन और  तुला की गाड़ी फास्ट ट्रैक पर दौड़ेगी. जानिए कैसी रहेगी अन्य राशि के जातकों की ज़िन्दगी की रफ़्तार. बता रहे हैं आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य. 

क्या संयोग है आज का! गुरूवार और एकादशी, वह भी वैशाख की मोहिनी एकादशी. आज भगवान् विष्णु की ख़ास कृपा अपने प्रिय भक्तों पर रहेगी. अतः आज आपके राशिफल के सभी दोषों का निवारण आसानी से हो जाएगा, बस कुछ छोटे-छोटे उपाय करने होंगे. यूं भी आज मीन और  तुला की गाड़ी फास्ट ट्रैक पर दौड़ेगी. जानिए कैसी रहेगी अन्य राशि के जातकों की ज़िन्दगी की रफ़्तार. बता रहे हैं आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य. 

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष
आप आज के दिन उत्साह में रहेंगे लेकिन परिवार की कुछ चुनौतियां आपका ध्यान आकर्षित करेंगी. सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा. खर्चे बढ़ेंगे, सावधानी रखें. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को मजबूत बनाने के लिए प्रयासरत नजर आएंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोग खुशनुमा समय का आनंद उठाएंगे.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- देवी को लाल रंग का फूल चढ़ाना चाहिए. गुलाब, लाल कनेर और कमल का फूल चढ़ा सकते हैं.

वृष
आपके लिए आज का दिन उम्मीदों से भरा रहेगा. इनकम में बढ़ोतरी होने से आपका मन हर्षित होगा. कामों में सफलता तेजी से मिलेगी लेकिन सरकारी काम में बाधा ना पहुंचाएं वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. सेहत बढ़िया रहेगी. गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सिल्वर 
उपाय- देवी दुर्गा को सफेद रंग का फूल चढ़ाना चाहिए. नवरात्रि के दौरान बेला, हरश्रृंगार और सफेद गुड़हल के फूल चढ़ाना चाहिए.
 



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन राशि 
सेहत के नज़रिए से यह वक़्त थोड़ा ठीक नहीं है, इसलिए जो आप खाएं उसके प्रति सावधान रहें. ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो. जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज़्यादा मददगार साबित होगा. कोई आपको प्यार से दूर नहीं कर सकता है. इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में आवश्यकता से अधिक बोलने से बचना चाहिए नहीं तो आपकी छवि पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. इस राशि के कारोबारियों को किसी पुराने निवेश की वजह से आज घाटा होने की संभावना है. चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी. आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ.
भाग्यांक: 3

कर्क राशि 
शराब से दूर रहें, क्योंकि इससे आपकी नींद में खलल पड़ेगा और आप गहरे आराम से महरूम रह सकते हैं. आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. आपको ऐसी परियोजनाएं शुरू करनी चाहिए, जो पूरे परिवार के लिए समृद्धिलाएं. हर रोज़ प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए. तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों. इस राशि के जातक आज के दिन अपने भाई-बहनों के साथ घर पर कोई मूवी या मैच देख सकते हैं. ऐसा करके आप लोगों के बीच प्यार में इजाफा होगा. हँसी-मजा़क के बीच आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई पुराना मुद्दा उभर सकता है, जो फिर वाद-विवाद का रूप भी ले सकता है.
भाग्यांक: 6
 



3.सिंह और कन्या

सिंह और कन्या
3/6

सिंह
आज के दिन आप अपनी बुद्धि बल से ही सफलता पा सकते हैं. किसी भी बात को धैर्य से सुनने की जगह तुरंत उत्तर देने से माहौल खराब होगा. नौकरी या व्यवसाय दोनों जगह श्रेष्ठ दिखाने की होड़ लगेगी. इसका परिणाम शून्य ही रहेगा. धन लाभ के लिय कार्य क्षेत्र पर अधिक ध्यान देना होगा.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - माता दुर्गा का आशीर्वाद पाने के लिए दो गुड़हल के पुष्प अर्पित करें.

कन्या
आज का दिन अशांति से भरा रहेगा. धन लाभ किसी की खुशामद के बाद ही संभव है. मध्याह्न के बाद का समय चुनौती से भरा रहेगा. व्यस्ततापूर्ण जीवन रहेगा. कमाई के लिए दिन अच्छा है. कार्यां को छोड़ आराम करने का मन करेगा. घरेलू कार्यां में लापरवाही होने की संभावना है.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - आज आप किसी मंदिर में घड़ी का दान कर दीजिए.



4. तुला और वृश्चिक

 तुला और वृश्चिक
4/6

तुला
आज के दिन को एक बढ़िया बनाने के लिए आप अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. आप लक्ष्य भेदने में कामयाब रहेंगे. कार्यालय में शाबाशी मिलेगी. अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी. सेहत ठीक ठाक रहेगी.
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- हल्का नीला
उपाय- सफेद रंग का फूल अर्पित करें. सफेद कमल, कनेर बेला या केवड़ा का फूल

वृश्चिक
आज के दिन को मजबूत बनाने में भाग्य भी आपकी सहायता करेगा. जो कुछ करना चाहेंगे उसमें सफलता मिलेगी लेकिन अपने ध्यान को एकाग्र करके ही काम करें. रिश्ते में चल रही तनातनी को दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे.
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- लाल
उपाय- जातक को लाल रंग के फूल चढ़ाना चाहिए. लाल रंग का फूल घर में सुख-समृद्धि लाएगा.



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु
जो लोग काफी वक्त से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, उन्हें आज कहीं से धन प्राप्त हो सकता है. दोस्त और पारिवारिक मित्र आपकाउत्साह बढ़ाएंगे. अचानक कोई सुखद संदेश मिलेगा. छात्र-छात्राएं आज अपने कीमती समय का दुरुपयोग कर सकते हैं. वाद विवाद सेबचें.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें.

मकर
आज आपको अपने धन को बहुत सुरक्षित रखना चाहिए. आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के जरिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे. यदिआपको व्यस्त दिनचर्या के बाद भी अपने लिए समय मिल पा रहा है तो आपको इस समय का सदुपयोग करना सीखना चाहिए.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर
उपाय - आज मसूर का दान करना आपके लिए शुभ रहेगा.
 



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुंभ
आज के दिन आपका सार्वजनिक जीवन बेहतर बनेगा. दिखावे की मानसिकता रहने के कारण आवश्यकता से अधिक खर्च होगा. सेहतआज सामान्य रहेगी. घर मे वातावरण शांत रहेगा.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नारंगी
उपाय- सूर्य को अर्ध्य दीजिए

मीन
आज के दिन आप अपनी महत्त्वकांक्षाओ की पूर्ति कर सकेंगे. कार्य क्षेत्र से धन के साथ सम्मान की भी प्राप्ति होगी. धन लाभ के प्रबलयोग है परंतु जल्दबाजी में गलत जगह निवेश भी हो सकता है. जिसके नुकसान भविष्य में उठान पड़ सकते है. सोच समझकर फैसलाकरें.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- साबुत उड़द का दान करें



LIVE COVERAGE