trendingPhotosDetailhindi4085014

Jyotish Upay For Money: पैसों की तंगी से हैं परेशान, ज्योतिष के ये 5 उपाय बना देंगे अमीर, होने लगेगी धन वर्षा

Jyotish Upay For Money: व्यक्ति को धन संबंधी समस्याओं से बचने व जीवन में सफल होने के लिए ज्योतिष में बताए गए धन के कुछ उपाय करने चाहिए.

लोगों को कई बार जीवन में धन से संबंधित समस्याओं (Money Upay) का सामना करना पड़ता है. धन खर्च बढ़ने या पैसों का आगमन बंद हो जाने की स्थिति में व्यक्ति बहुत ही ज्यादा परेशान हो जाता है. पैसों की समस्या (Money Upay) को लेकर व्यक्ति तनाव की स्थिति में आ जाात है और इसका असर उसके स्वास्थ्य पर भी पड़ता है. ऐसे में व्यक्ति को इस समस्या से बचने के लिए धन से जुड़े कुछ ज्योतिषीय उपाय (Jyotish Upay For Money) करने चाहिए जो जीवन से धन संबंधित समस्याओं को दूर करने में सहायक हैं.

1.Jyotish Upay For Money

Jyotish Upay For Money
1/5

धन की देवी मां लक्ष्मी के नाराज होने पर जीवन में धन संबंधी समस्या होने लगती हैं. जब जीवन से लक्ष्मी मां रूठकर चली जाएं तो आपको घर में श्रीयंत्र की स्थापना करनी चाहिए. घर के मंदिर में श्रीयंत्र स्थापित कर रोज इसकी पूजा करनी चाहिए.
 



2.Jyotish Upay For Money

Jyotish Upay For Money
2/5

हिंदू धर्म में किसी भी शुभ कार्य की शुरूआत से पहले भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है. गणेश जी का नाम लेकर काम करने से कोई भी बांधा नहीं आती है. धन संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए भी प्रतिदिन गणेश जी की पूजा करनी चाहिए. गणेश जी की पूजा से धन प्राप्ति में आ रही बाधा दूर होती है.
 



3.Jyotish Upay For Money

Jyotish Upay For Money
3/5

मां लक्ष्मी को साफ-सफाई बहुत ही अधिक प्रिय होती है. यदि आप चाहते हैं कि घर में मां लक्ष्मी का वास रहे तो साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए.
 



4.Jyotish Upay For Money

Jyotish Upay For Money
4/5

आपको पैसों की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है तो वास्तु दोष का विशेष ध्यान रखना चाहिए. वास्तु के अनुसार घर में धन का स्थान उत्तर दिशा में होना चाहिए. यह दिशा कुबेर देवता की दिशा होती है. आपको तिजोरी इसी दिशा में रखनी चाहिए.
 



5.Jyotish Upay For Money

Jyotish Upay For Money
5/5

वास्तु के अनुसार, नमक व फिटकरी के पानी से घर में पोछा लगाने से घर में धन के भंडार हमेशा भरे रहते हैं. यह उपाय आपके सप्ताह में एक बार जरूर करना चाहिए.



LIVE COVERAGE