trendingPhotosDetailhindi4024663

Daily Horoscope : सुकून भरी होगी हफ़्ते की शुरुआत, कर्क राशि वाले ना करें ये काम

9 मई को शुरू होने वाले कामकाजी हफ्ते की शुरुआत सभी राशियों के लिए सुखमय होगी. बेहतरीन लाभ उठाने के लिए मिथुन राशि वालों को आलस से पार पाना होगा.

  •  
  • |
  •  
  • May 08, 2022, 10:37 PM IST

9 मई को शुरू होने वाले कामकाजी हफ्ते की शुरुआत सभी राशियों के लिए सुखमय होगी. बेहतरीन लाभ उठाने के लिए मिथुन राशि वालों को आलस से पार पाना होगा, वृष के जातकों को यात्राओं पर ध्यान देना होगा और कर्क राशि वालों को वाणी पर नियंत्रण पाना होगा. आपके हिस्से क्या है? जानिए आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य से. 
 

1.मेष

मेष
1/12

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव रहेगा. व्यापार में उत्तम लाभ होने के योग बनेंगे. प्रेम जीवन रोमांस के साथ आगे बढ़ेगा. गृहस्थ जीवन में हल्का फुल्का तनाव रहेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. बड़े काम के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें.

शुभ अंक - 5

शुभ रंग - फिरोजी

उपाय - तिल और शक्कर बहते जल में प्रवाहित करना शुभ रहेगा.



2.वृष

वृष
2/12

कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा. यात्रा करना फ़ायदेमंद साबित होगा. घर में किसी आगंतुक केआने की संभावना है. निवेश के लिए आज का दिन अच्छा है. आमदनी के नये विकल्प पर विकल्प पर विचार कर सकते है.

शुभ अंक - 2                       शुभ रंग - सफेद

उपाय – सफ़ेद वस्त्र का धारण करना शुभ रहेगा.



3.मिथुन

मिथुन
3/12

अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं. आज आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए ज़्यादा और ख़ुद के लिए कम कामकर पा रहें. कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है. सुस्ती आपके कई कामों पर पानी फेर सकती है.

शुभ अंक - 8                   शुभ रंग - नीला

उपाय - गाय को रोटी और गुड़ खिलायें.



4.कर्क

कर्क
4/12

आर्थिक तौर पर सुधार हो सकता है. आपके फैसले की सराहना होगी. भारी निवेश करने से पहले विचार विमर्श करें. संबंधियोंके साथ आज मतभेद बढ़ सकता है. अपने लक्ष्य को सार्वजनिक करने से बचें. अपने व्यवहार और वाणी पर नियंत्रण रखें.

शुभ अंक - 4              शुभ रंग - भूरा

उपाय – हल्दी का तिलक लगाना शुभ रहेगा.



5.सिंह

सिंह
5/12

वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है. घर के सदस्यों के सख्त व्यवहार के कारण तनाव बढ़ सकते है. बड़ोकी सलाह को मानना उचित होगा. आकस्मिक खर्च बढ़ सकते हैं. बजट का ध्यान रखें.

शुभ अंक - 3                     शुभ रंग - केसरिया

उपाय – आम का दान करना शुभ रहेगा



6.कन्या

कन्या
6/12

आज आप किसी नए व्यक्ति से मुलाकात करेंगे. कानूनी मामले आपके पक्ष में होंगे. नए कारोबार पर विचार करेंगे. गृहस्थ जीवन में आज अच्छा समय बीतेगा. संतान पक्ष से सुखद समाचार प्राप्त होगा.

शुभ अंक - 2

शुभ रंग - सिल्वर

उपाय - शिवलिंग पर कच्चा दूध में सफेद तिल मिलाकर अर्पित करें.



7.तुला 

तुला 
7/12

आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा और इनकम भी बढ़ेगी. परिवार का माहौल खुशी देगा और लोग एक दूसरे का ध्यान रखेंगे. गृहस्थ जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे.

शुभ अंक - 8

शुभ रंग - नीला

उपाय - ओम शं शनैश्चराय नमः 21 बार उच्चारण करें.

 



8.वृश्चिक

वृश्चिक
8/12

आज स्वास्थ्य पर ध्यान दें. आज गलत लोगों से दूर रहना चाहिए. आम परिचितों से निजी बातों को शेयर करने से बचें. आज निवेश करने का उत्तम दिन है. कोई आपके खिलाफ साजिश कर सकता है. इसलिए सतर्क रहें.

शुभ अंक - 3                  शुभ रंग - पीला

उपाय – गेहूं का दान करें.



9.धनु

धनु
9/12

आपके लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है. रुके हुए काम बनेंगे. मन में खुशी होगी. इनकम में बढ़ोतरी होगी. परिवार के लोगों के साथ भी समय बिताएंगे. सेहत बिगड़ सकती है इसलिए खान-पान पर ध्यान दें. शादीशुदा जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. वरिष्ठों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा.

शुभ अंक - 1

शुभ रंग - नारंगी और सुनहरा

उपाय - आदित्य हृदय स्रोत का पाठ करना शुभ रहेगा.



10.मकर

मकर
10/12

आपके लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. खर्चों में भी तेजी आएगी. मानसिक दबाव बनेगा. काम के सिलसिले में अच्छा दिन रहेगा. काम की प्रशंसा होगी. जीवनसाथी से आज मतभेद हो सकता है. वाणी पर संयम रखें. यात्रा को टाल देना शुभ रहेगा.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - पीला

उपाय - उड़द का दान करें. 



11.कुंभ

कुंभ
11/12

कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. शारीरिक कष्ट संभव है. बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे. व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी. भाग्य का साथ मिलेगा. निवेश शुभ रहेगा. घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी. पार्टनरों का सहयोग मिलेगा. प्रमाद न करें.

शुभ अंक - 1

शुभ रंग - सुनहरा

उपाय - पीले वस्त्रों का दान करें, जरूरतमंदों की सेवा करें.



12.मीन

मीन
12/12

क्रोध में आकर कोई निर्णय ना लें बाद में पश्चाताप होगा. वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें. किसी वरिष्ठ व्यक्ति का सहयोग मिलने से बिगड़े काम बनेंगे. सायंकाल आज किसी सामाजिक समारोह में भाग ले सकते हैं. धर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - नया वस्त्र धारण करना आपके लिए अशुभ रहेगा. 



LIVE COVERAGE