trendingPhotosDetailhindi4085384

Dream Astrology: सपने में इन चीजों का नजर आना देता है शुभ संकेत, समझ लें चमकने वाली है आपकी किस्मत

सपने में कई चीजों का नजर आना मां लक्ष्मी की कृपा और धन आगमन के संकेत देता है. यह सपने धनवान होने और शुभता के संकेत देती हैं.

स्वप्न शास्त्र (Dream Astrology) के अनुसार, सपने का व्यक्ति के जीवन से गहरा संबंध होता है. अक्सर व्यक्ति सोच विचार में डूबा रहता है उसे वैसे ही सपने आत हैं. हालांकि कई सपने भविष्य के संकेत भी देते हैं. सपने (Dream Astrology) में कुछ चीजों का नजर आना अशुभ होता है जबकि कई चीजों का सपना शुभ (Auspicius Dream) माना जाता है. तो चलिए सपने में नजर आने वाली उन चीजों के बारे में जानते हैं जो धनवान होने और शुभता के संकेत देती हैं.

1.Dream Astrology

Dream Astrology
1/4

सपने में गुलाब का फूल नजर आना शुभ संकेत माना जाता है. गुलाब मां लक्ष्मी को बहुत ही प्रिय होता है यह सपने में नजर आए तो समझ लें कि आपके ऊपर जल्द ही मां लक्ष्मी की कृपा होने वाली है.
 



2.Dream Astrology

Dream Astrology
2/4

यदि व्यक्ति किसी पुराने कर्ज के चलते परेशान है और उसे बारिश का सपना आए तो वह समझ लें कि उसे कर्ज से राहत मिलने वाली है. यह सपना नए निवेश करने से लाभ मिलने के संकेत भी देता है.
 



3.Dream Astrology

Dream Astrology
3/4

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, झाड़ू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. यहीं वजह है कि सपने में झाड़ू का नजर आना बहुत ही शुभ होता है. सपने में झाड़ू देखने का अर्थ है कि आप जल्द ही धनवान बनने वाले हैं. यह जीवन में सुख-समृद्धि आने के भी संकेत देता है.
 



4.Dream Astrology

Dream Astrology
4/4

सपने में चांद का नजर आना भी शुभ माना जाता है. इस सपने का अर्थ है कि जल्द ही मान-सम्मान में वृद्धि होने वाली है. चंद्रमा का सपने में नजर आना मां लक्ष्मी के आगमन के संकेत भी देता है.



LIVE COVERAGE