Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Scorpio Yearly 2024 Horoscope: वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2024, पढ़ें वार्षिक राशिफल

वृश्चिक राशि चक्र की आठवीं राशि है. इस राशि का स्वामी मंगल है और यह धन, संपत्ति और आत्मबल को बढ़ाने में सहायक होता है लेकिन साल 2024 में इस राशिवालों का भाग्य कैसा होगा, चलिए विस्तार से जानें.

Latest News
Scorpio Yearly 2024  Horoscope: वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2024, पढ़ें वार्षिक राशिफ�ल

2024 yearly scorpio horoscope

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः वृश्चिक राशि वाले अपने रहस्य छुपाने में अच्छे होते हैं और इस साल आपको अपने गुणों से बहुत लाभ होने वाला है. अगर आप अपनी गुप्त योजनाओं को दूसरों के साथ साझा करने से बचेंगे तो इस साल आपको बहुत कुछ हासिल होगा. साल की शुरुआत आपके लिए बेहद खूबसूरत रहेगी. आपका चुंबकीय आकर्षण लोगों के सिर चढ़कर बोलेगा और आपके प्रशंसकों की संख्या बढ़ेगी.

साल 2024 वृश्चिक राशि के लिए अच्छा साल रहने वाला है. प्रारंभ में बुध, मंगल और शुक्र ग्रह वृश्चिक राशि में होने से त्रिग्रही योग बनता है. इसके साथ ही गुरु छठे भाव में होने से शनि चतुर्थ भाव में रहेगा. जीवन में बहुत कुछ घटित होगा. आइए जानें वृश्चिक राशि वालों के लिए नया साल कैसा रहेगा.

चाहे आप पुरुष हों या महिला, लोग आपको पसंद करेंगे. इससे आपको बहुत मदद मिलेगी. घरेलू जीवन में प्रेम के अवसर भी आएंगे और रोमांस भी बना रहेगा. प्रेम जीवन के लिए यह साल उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा और आप अपने प्रिय से अपने दिल की बात साझा करने में थोड़ी झिझक महसूस करेंगे. कई बार आप जरूरत से ज्यादा बातें करेंगे, जो उन्हें पसंद नहीं आएगी.

अगर आप संपत्ति खरीदना चाहते हैं तो इस साल आपको सफलता मिल सकती है लेकिन वृश्चिक राशि वालों को 2024 में कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. अपनी आय से अधिक खर्च करने के लिए तैयार रहें. लागत पर नियंत्रण रखना होगा. सितंबर माह के बाद अचानक धन लाभ होगा. किसी को उधार न दें.
 

पारिवारिक जीवन में कुछ चिंता रह सकती है. परिवार के सदस्यों, विशेषकर घर के बुजुर्गों का स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है. परिवार के मामले में समाज में आपकी स्थिति मजबूत होगी.

नौकरी और बिजनेस के सिलसिले में आपको कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिल सकती है. आपका जोर अपनी छवि सुधारने पर रहेगा. आलस्य आपका सबसे बड़ा शत्रु है. नए साल में नौकरी के कई नए अवसर मिलेंगे. करियर में ऊंचाई तक पहुंचने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा .

इस वर्ष मई तक विदेश यात्रा के योग बन सकते हैं. विवाह योग्य लोगों की शादी की संभावनाएं भी बढ़ेंगी.

अगर आप अभी तक सिंगल हैं तो इस साल आपकी शादी की प्रबल संभावना है. प्रेम विवाह करने वाले जातकों को भी सफलता मिल सकती है.

स्वास्थ्य के लिहाज से यह साल थोड़ा कमजोर रह सकता है, इसलिए अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें और समय-समय पर अपना चेकअप कराते रहें. स्वास्थ्य की दृष्टि से वर्ष की शुरुआत में आप कुछ छोटी-मोटी बीमारियों से पीड़ित रहेंगे. इसका असर सेहत पर पड़ेगा. व्यायाम और स्वस्थ दिनचर्या का पालन करना चाहिए. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement