Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold Side Effects: अगर इन राशियों से रखते हैं तालुक तो सोना पहनने की मत करिएगा भूल, बनते काम भी बिगड़ेंगे

सोने के गहने पहनने का शौक रखते हैं तो पहले ये जानना भी जरूरी है कि सोना आपके लिए बना भी है या नहीं. यानी सोना पहनने के नुकसान कुछ राशियों को बहुत ज्यादा होते हैं.

Latest News
Gold Side Effects: अगर इन राशियों से रखते हैं तालुक तो सोना पहनने की मत करिएगा भूल, बनते काम भी बिगड़ें��गे

Gold wearing side effects

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सोना पहनना बहुत से लोगों को पसंद होता है, लेकिन यह हर किसी को सूट नहीं करता. यदि सोना किसी व्यक्ति के लिए उपयुक्त नहीं है, तो उसे जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशि के अनुसार उंगली में रत्न, चांदी और सोना पहनना चाहिए. बिना कुंडली दिखाए कोई भी रत्न पहनना लाभ की जगह नुकसान भी पहुंचा सकता है.

बहुत से लोगों के लिए सोना नहीं बना है दि सोना किसी व्यक्ति के लिए उपयुक्त नहीं है, तो उसे जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. अच्छा भाग्य भी खराब हो जाता है और काफी संघर्ष करना पड़ता है. तो चलिए जानें कि किन राशियों के लिए सोना अशुभ माना जाता है. 

वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों की कुंडली में बृहस्पति की स्थिति खराब हो तो ऐसे में जातक को सोना नहीं पहनना चाहिए. ऐसे में सोना पहनने से व्यक्ति को बहुत नुकसान होता है. इससे बचने के लिए कुंडली में बृहस्पति की स्थिति देखकर ही सोना पहनना चाहिए. 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि वालों को सोना पहनने से बचना चाहिए. सोना पहनने से जीवन में कई परेशानियां आ सकती हैं. आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो सोना पहनने में कई उतार-चढ़ाव आते हैं. सोना पहनने से व्यापार पर विपरीत प्रभाव पड़ता है जिससे आप गरीब हो सकते हैं. 

कन्या 

सोना पहनना ही नहीं बल्कि खरीदना भी कन्या राशि के लिए हानिकारक होता है. इस राशि के लोगों को सोना नहीं पहनना चाहिए. यह आपके जीवन में दुख और बाधाएं लाता है. ऐसा बृहस्पति की बिगड़ती स्थिति के कारण होता है. 

कुंभ राशि 

कुम्भ राशि वालों को सोने के आभूषण नहीं पहनने चाहिए. इसका उन पर अवांछनीय प्रभाव पड़ता है. जीवन कठिनाइयों से भरा है. व्यक्ति को जीवन में तमाम समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि इस राशि के लिए बृहस्पति कमजोर है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement