Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

व्यापार से लेकर घर में आ रही तंगी को दूर कर देंगे लाल मिर्च के टोटके, आजमाते ही बदल जाएगा भाग्य

अगर आप भी नजर या किसी दोष से पीड़ित हैं तो लाल मिर्च के टोटके आजमाकर आसानी से छुटकारा पा सकते हैं. जीवन में आने वाली कई बाधाओं से निपटारा पा लेंगे. 

व्यापार से लेकर घर में आ रही तंगी को दूर कर देंगे लाल मिर्च के टोटके, आजमाते ही बदल जाएगा भाग्य
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जीवन में कई बार दिन रात की मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति को सफलता नहीं मिल पाती. व्यक्ति नजर, व्यापार में मंदी से लेकर भाग्य दोष की वजह से परेशान रहता है. सफलता में आने वाली बाधाओं की वजह से तरक्की नहीं कर पाता. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में दिया गया लाल मिर्च का उपाय आपकी सोई किस्मत को जगा सकता है. यह आपको कई प्रकार की समस्या से बाहर निकालते हैं. लाल मिर्च के टोटकों (Laal Mirch Ke Totke)से जीवन की बड़ी से बड़ी परेशानियों आसानी से निपट जाती हैं. आइए  ज्योतिष के अनुसार जानते हैं कि किस तरह से लाल मिर्च (Red Chilli)के जरिए आप अपनी किस्मत को पलट सकते हैं... 

ज्योतिषशास्त्र में जानते हैं कि आखिर लाल मिर्च के जरिए कैसे आप अपनी किस्मत को पलट सकते हैं. 

Numerology: बहुत शक्की होते हैं इन 4 तारीखों में जन्में लोग, मजबूती से नहीं निभापाते कोई रिश्ता 

-अगर जीवन में आने वाली बाधा और परेशानियों से तंग आ चुके हैं तो लाल मिर्च का टोटका करने से सफलता मिल सकती है. सभी बाधाएं दूर हो जाएगी. इसके लिए एक बड़े बर्तन में पानी भर लें. इसमें 21 लाल मिर्च के बीज डाल दें. सोने से पहले इस बर्तन को अपने सिर के पास रख लें. सुबह उठते ही इस पानी से भरे बर्तन को सिर से सात बार वारकर बाहर नाली में फेंक दें. 

-व्यापार में घाटा हो रहा है या फिर मंदी की मार झेल रहे हैं तो मिट्टी के तीन दीयों को लें. उनमें पीली सरसों, तिल, साबुत नमक, धनिया के साथ ही दीये में एक एक लाल मिर्च रख दें. अब इन दिनयों को अपने व्यापार वाली जगह पर रख दें. कुछ दिन में लाभ दिख जाएगा. 

खाने में सिर्फ इन 5 बदलावों से मच्छर काटने का नहीं होगा असर, बिना दवा डेंगू से भी होगा बचाव

-अगर लाख कोशिशों के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है. बाधा और संकटों से परेशान हैं तो 5 सूखी लाल मिर्च लें. अब किसी भी कार्य को करने से पहले घर की दहलीज पर मिर्च रख दें. इसके बाद शुभ काम के लिए घर से बाहर निकलें.  ऐसा करने लाभ मिलने लगेगा. 

-घर में किसी छोटे बच्चे, बड़े या फिर व्यापार पर किसी की बुरी नजर लग गई है तो सात लाल मिर्च लें. इन्हें मुट्ठी में रखकर सीधे क्रम में और सात बार उल्टे क्रम में सिर से उतारें. अब सातों मिर्चों को आग में डाल दें. ऐसा करने से नजर दोष खत्म हो जाता है. 

-अगर आप दुश्मनों से परेशान हैं तो मंगलवार और शनिवार की रात को घर के आगे गड्ढा करें. अब 5 लाल मिर्च अपने सिर से 5 बार घुमाकर गड्ढे में दबा दें. मिर्च को गड्ढे में दबाने के बाद भूलकर भी पीछे मुड़कर न देखें. यह टोटका आपके जीवन में दुश्मनों को खत्म कर देगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement