Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Numerology: इन तारीखों में जन्में लोग बनते हैं अफसर और नेता, मंगल देव की कृपा से हर जगह रोशन करते हैं नाम

अंक शास्त्र (Ank Shastra) से व्यक्ति के स्वभाव से लेकर उसके भविष्य के बारें में पता लगाया जा सकता है. हर व्यक्ति की जन्म तारीख (Date Of Birth According Numerology) और नंबर के हिसाब से उनके स्वभाव से लेकर भाग्य और स्वामी अलग अलग ग्रह होते हैं. 

Latest News
Numerology: इन तारीखों में जन्में लोग बनते हैं अफसर और नेता, मंगल देव की कृपा से हर जगह रोशन करते हैं नाम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Mulank 9 People Personality:कुंडली शास्त्र की तरह ही अंक शास्त्र से व्यक्ति के स्वभाव से लेकर उसके व्यक्तित्व और भाग्य का पता लगाया जा सकता है. राशिफल की तरह ही अंक शास्त्र में भी हर अलग अलग अंक पर किसी न किसी ग्रह का आधिपत्य होता है. आज हम ऐसे ही एक अंक के बारें में बताने जा रहे हैं, जिस पर मंगल ग्रह (Mangal Grah) का आधिपत्य है. मंगल ग्रह बजरंबली से जुड़ा है. इसके उच्च स्थान में होने पर कृपा प्राप्ति से ही व्यक्ति का भाग्य चमक जाता है. जिस भी व्यक्ति का मंगल स्ट्रोग होता है. ऐसे लोग शासन प्रशासन से लेकर आईएएस और आईपीएस जैसे बड़े पद पर काम करते हैं. प्र​सिद्ध नेता से लेकर धनवान और पावरफुल व्यक्ति बनते हैं. आइए जानते हैं इनके करियर से लेकर कारोबार और वैवाहिक जीवन कैसा होता है. 

ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार बताती हैं कि मूलांक 9 के बड़े नेता और अधिकारी बनते हैं. ये बुद्धि से तेज और भाग्य के तेज होते हैं. मूलांक 9 किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख में जन्में लोगों का होता है. इस अंक पर मंगल ग्रह आधिपत्य होता है. इन तारीखों में जन्में लोग निडर और साहसी होते हैं. यह पुलिस, पॉलिटिक्स, खेल और सेना में बड़ा नाम कमाते हैं. आइए जानते हैं मूलांक 9 के लोगों की खूबियां और खासियत

हाजिर जवाबी होते हैं 

मूलांक 9 के लोग हाजिर जवाबी होते हैं. यह किसी भी बात को स्पष्ट रूप से कहते हैं. पीठ पीछे बुराई करने की जगह किसी के भी मुंह पर बोलना पसंद करते हैं. इनके बैकग्राउंड भी बहुत अच्छा रहता है. पैतृक संपत्ति और खूब प्रॉपर्टी होती है. यह लोग लगभग सभी कामों में तेज होते हैं. जल्द काम निपटाने में माहिर होते हैं. इन्हें लापरवाही जरा भी पसंद नहीं होती है. 

स्वाभिमानी और निडर होते हैं

अंक शास्त्र के अनुसार, किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख में जन्में लोगों का मूलांक 9 होता है. यह लोग स्वाभिमानी और निडर होते हैं. साथ्ज्ञ ही ये लोग साहसी होते हैं. किसी भी काम को करने से पीछे नहीं हटते हैं. इन्हें खतरों से डर नहीं लगता. ये लोग जोखिम उठाने में भी माहिर होते हैं और किसी कबे दबाव में काम नहीं करते. विपरीत परिस्थितियों में भी डटे रहते हैं. हालांकि इनमें गुस्सा बहुत ज्यादा होता है, जो कई बार इनके काम को बिगाड़ देता है. 

इन क्षेत्रों में करते हैं नाम रोशन 

मूलांक 9 के लोग पढ़ाई लिखाई काफी तेज होते हैं. यह सामाजिक ज्ञान से भी परिपूर्ण होते हैं. यही वजह है कि मूलांक 9 के लोग पुलिस, सेना, मेडिकल, खेल और पॉलिटिक्स में खूब पैसा और नाम कमाते हैं. ये लोग अपने दम पर परिवार से एक अलग पहचान बनाते हैं, जिसमें खूब लाभ भी प्राप्त होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement