Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ank Shastra: इस मूलांक के लोगों का दिमाग होता है बहुत तेज, बचपन से ही होती हैं कई क्वालिटी

Ank Shastra: आज हम मूलांक 1 वाले लोगों के बारे में जानेंगे. मूलांक 1 वाले लोग बहुत ही समझदार और तेज दिमाग वाले होते हैं.

Latest News
Ank Shastra: इस मूलांक के लोगों का दिमाग होता है बहुत तेज, बचपन से ही होती हैं कई क्वालिटी

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) की तरह अंक शास्त्र (Ank Shastra) से भी व्यक्ति की जन्म तारीख और मूलांक से उसके बारे में जान सकते हैं. अंक शास्त्र में मूलांक (Mulank) की गणना करने के लिए व्यक्ति के जन्म की तारीख को जोड़ा जाता है. अंक शास्त्र (Ank Shastra) में 1 से लेकर 9 तक सभी मूलांक के बारे में बताया गया है. आज हम मूलांक 1 (Mulank 1) वाले लोगों के बारे में जानेंगे. जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को होता है उन लोगों का मूलांक 1 होता है. मूलांक 1 (Mulank 1) वाले लोग बहुत ही समझदार और तेज दिमाग वाले होते हैं. तो चलिए मूलांक 1 (Mulank 1) के लोगों की खासियत के बारे में जानते हैं.

मूलांक 1 वालों में होती है ये क्वालिटी
- जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 1 होता है. ऐसे लोगों में खूब टैलेंट होता है. यह शुरुआत से ही पढ़ने में तेज होते हैं और करियर को लेकर बहुत ही सक्रिय होते हैं. इन लोगों क हर क्षेत्र में सफलता मिलती है.
- मूलांक 1 वाले लोग खूब पैसा कमाते हैं और इनकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी होती रहती है. यह लोग उच्च शिक्षा प्राप्त करते हैं और यह उत्साही होते हैं.

यह भी पढ़ें - Surya Dev Mantra: इन 5 सूर्य मंत्रों के जाप से होगा भाग्योदय, मान-सम्मान से लेकर सुख-समृद्धि में होगी वृद्धि

- इन्हें जीवन में सेहत की समस्याओं से भी सामना नहीं करना पड़ता है. मूलांक 1 वालों के लिए रविवार और सोमवार का दिन शुभ होता है.
- मूलांक 1 वाले लोग कभी भी किसी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हटते हैं. इनके अंदर लीडरशिप क्‍वालिटी होती है. यह अपने सभी काम को पूरा करने में सक्षम होते हैं.

मूलांक 1 के स्वामी
भगवान सूर्य को मूलांक 1 का स्वामी माना जाता है. सेूर्य के स्वामी होने की वजह से ही इनके ऊपर सूर्य की कृपा रहती है. यह तेजस्‍वी, आत्‍मविश्‍वासी और दिमाग से बहुत ही तेज होते हैं. इनका पढ़ाई में भी प्रदर्शन अच्छा रहता है. मूलांक 1 वाले लोगों को रोज सुबह स्नान के बाद सूर्य देव को जल का अर्घ्य देना चाहिए. आपको पीले और नारंगी रंग का इस्तेमाल करना चाहिए और भोजन में गुड़ का सेवन करना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement