Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कुंडली में ग्रहों के कमजोर या दोष से हैं परेशान तो आटा गूंथते समय डालें ये 1 चीज, हफ्ते भर में मजबूत हो जाएंगे ग्रह

जीवन में दिन रात की मेहनत के साथ ही ग्रह नक्षत्रों के बल भी सुख संपत्ति और कष्टों को भोगना पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का बड़ा महत्व बताया गया है. ऐसे में अगर आपका भी कोई ग्रह कमजोर है तो उसे मजबूत स्थिति में लाकर जीवन की बाधाओं को दूर कर सकते हैं.

Latest News
कुंडली में ग्रहों के कमजोर या दोष से हैं परेशान तो आटा गूंथते समय डालें ये 1 चीज, हफ्ते भर में मजबूत हो जाएंगे ग्रह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो किसी भी व्यक्ति के जीवन पर ग्रह नक्षत्रों का असर पड़ता है. कुंडली में कई ग्रहों के कमजोर होने से व्यक्ति को दिन रात की मेहनत का पूर्ण फल नही ​मिल पाता है. ऐसे में ग्रहों को मजबूत स्थिति में लाने के लिए आटे का उपाय बेहद कारगर साबित हो सकता है. इसके लिए हर दिन आटे में ग्रहों के हिसाब से अलग अलग चीजें डालकर गूंथने से ग्रह मजबूत होते हैं. सुख समृद्धि के साथ ही जीवन में तरक्की के रास्ते खोलते हैं. काम काज से लेकर नौकरी मिलने में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं. आइए जानते हैं शनि से लेकर मंगल ग्रह को मजबूत करने के आटे में क्या डालें और उसके फायदे...

-सोमवार को आटा गूंथने के दौरान पानी से पहले थोड़ा सा दूध डाल लें. इसके बाद पानी मिलाकर आटा गूंथे. ऐसा करने से परिवार के लोग स्ट्रेस आउट हो जाएंगे. व्यर्थ की चिंता और मानसिक तनाव से छुट्टी मिल जाएंगी. इसे चंद्र ग्रहण मजबूत होता है, जो आपकी चिंताओं को हर लेता है. 

Ayurvedic Herbs: बुखार से लेकर पित्त और कफ जैसी समस्याओं को दूर कर देंगी ये 4 आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां, जल्द मिलेगा आराम

-मंगलवार को आटा गूंथने से पहले उसमें थोड़ा सा गुड़ शामिल कर लें. इसके बाद आटा गूंथकर इसे बनी रोटी खाएं. इसे कुंडली में कमजोर चल रहा. मंगल ग्रह मजबूत हो जाएगा. साथ ही जीवन में सुधार होगा. 

-अगर आपका बुध ग्रह कमजोर है तो बुधवार के दिन आटा गूंथते समय पानी के साथ ही ही पालक या धनिया मिला लें. इसके बाद आटे की रोटी बनाकर खाएं. इसे बुध ग्रह मजबूत स्थिति में आ जाएगा. सभी दोष दूर होंगे. 

-गुरुवार के दिन आटा गूंथते समय थोड़ी सी हल्दी या ​फिर बेसन डाल लें. इसे आपका गुरु ग्रह मजबूत होगा. घर में चल रही बाधाएं दूर होगी. साथ ही जीवन में किसी भी तरह की समस्या नहीं रहेगी. 

Zodiac Signs: भरोसेमंद होते हैं इन 4 राशियों के लोग, इनसे बेधड़क शेयर कर सकते हैं अपने मन की बात

-शुक्र ग्रह जीवन को लग्जरी बनाता है. अगर यह ग्रह आपका कमजोर स्थिति में है तो आटा गूंथते समय इसमें थोड़ा सा घी या शक्कर मिला लें. इसे शुक्र ग्रह मजबूत होगा. घर में रहने वाले सदस्यों के जीवन सुख संपत्ति का आगमन होगा. 

-अगर आपका शनि ग्रह कमजोर चल रहा है. किसी सदस्य पर शनि की साढ़े साती या ढैय्या चल रही है तो आटा गूंथते समय इसमें थोड़ा सा सरसों का तेल मिला लें. इसे शनि की साढ़े साती और ढैय्या का प्रकोप कम होगा. भाग्य साथ देना शुरू कर देगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement